संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

ब्राह्मण सभा 5995 की ओर से अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण कार्य शुरु होने की खुशी के उपलक्ष्य में श्री रघुनाथ मंदिर में अध्यक्ष दीपक पाल शर्मा की अध्यक्षता में हवन यज्ञ का आयोजन हुआ। इसमें सभा के समूह सदस्यों ने विधिवत ढंग से आहुतियां डालीं। हवन करवाने की रस्म पंडित सतवीर शास्त्री तथा पंडित रणजीत शर्मा ने अदा की। अध्यक्ष दीपक पाल शर्मा व अन्य बतौर यजमान हवन पूजन में शामिल हुए।

इससे पूर्व मंदिर में राम नाम का जाप भी किया गया। अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि राम भक्तों की बहुत ही लंबे अर्से से चली आ रही अयोध्या में राम मंदिर बनने की मांग आज जाकर पूरी हुई है। आज राम भक्तों की भावनाओं का सम्मान हुआ है। मंदिर प्रांगण भगवान श्री राम चंद्र व वीर बजरंग बली के जयकारों से गूंज उठा। चंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि यह कार्यक्रम पं. आदेश शर्मा मन्नू तथा विजय शर्मा की देखरेख में हुआ। कोरोना के चलते लागू नियमों के मद्देनजर कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ नहीं जुटाई गई। ब्राह्मण सभा के सदस्यों ने मास्क पहनकर ही कार्यक्रम में भाग लिया।

भगवान श्री राम चंद्र जी को तिलक करने की रस्म पवन तनेजा व राज खुराना की ओर से अदा की गई। इस मौके राम निहाल शर्मा, राणा शर्मा, हरि शर्मा, राजकुमार शर्मा, शांति लाल शर्मा, मोहित भारद्वाज, केवल भारद्वाज, अशोक मोदी, मोहित कुमार, राजू शास्त्री, गुलशन शर्मा, बिटू शर्मा जगदीश जोशी, राजू शर्मा समेत अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!