Move to Jagran APP

प्रदर्शन में मरे किसान के परिवार से दुख साझा किया

गांव बरकंदी के किसान नेता जगतार सिंह गिल नंबरदार 63 जिनका किसान संघर्ष में मरे किसानों के परिवारों को मदद की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:22 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:22 PM (IST)
प्रदर्शन में मरे किसान के परिवार से दुख साझा किया
प्रदर्शन में मरे किसान के परिवार से दुख साझा किया

श्री मुक्तसर साहिब : गांव बरकंदी के किसान नेता जगतार सिंह गिल नंबरदार 63, जिनका किसान संघर्ष के दौरान निधन हो गया। इस पर गांव बरकंदी में जगजीत सिंह हनी फत्तानवाला द्वारा परिवारिक सदस्यों के साथ दुख व्यक्त किया गया। इस दौरान दुख प्रगट करते हुए फत्तनवाला ने कहा कि उनकी कुर्बानी जायज नहीं जाएगी तथा वह उनके परिवार के साथ हमेशा खड़े है। इसके अलावा गुलाब सिंह गिल, राजा धालीवाल, मुकेश कुमार आदि ने भी परिवारिक सदस्यों के साथ दुख प्रगट किया।

loksabha election banner

किसानों के समर्थन में लगाए जा रहे झंडे

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

पूरे कोटकपूरा शहर की दुकानों पर जगतार बराड़ खारा की अगुवाई तले किसान, म•ादूर, दुकानदार एकता के प्रतीक झंडे लगवाए जा रहे हैं। इस लड़ी के अंतर्गत आज भी कोटकपूरा की मोगा रोड और जैतो रोड की दुकानों पर यह झंडे लगाए गए। दुकानदार खुद अपनी मर्•ाी के साथ यह झंडे लगा रहे हैं। जगतार बराड़ ने बताया कि उन की तरफ से कोटकपूरा में 1500 के करीब झंडे लगाए जा रहे हैं। जिनमें से पहली खेप में 500 झंडे लगाने का काम जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि आगामी लोकसभा चुनाव तक भी इन काले कानूनों पर रोक लगाई जाती है। तो भी हमें मंजूर नहीं हमें काले कानून ही रद्द चाहिएं। एनआरआइ भाइयों के सहयोग से लगाए जा रहे इन झंडों को लेकर जिला फरीदकोट से जगदीप बराड़ कनाडा, गुरिन्दर चहल हैप्पी ढैपई, रमनदीप संधू, जो कनाडा में रहते हैं की तरफ से पंजाब फस्ट झूलते किसानी झंडे मुहिम के अंतर्गत अलग अलग टीमें बना कर यह झंडे लगवाये जा रहे हैं। जिसके लिये अन्य लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा की जा रही है। केंद्र सरकार चाहे कितने भी ड्रामे कर ले आखिर उसको यह काले कानून रद ही करने पड़ेंगे, क्योंकि यह समस्या केवल किसानों की नहीं बल्कि मध्यमवर्गीय जिदगी व्यतीत कर रहे हर आम इंसान की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.