Move to Jagran APP

त्योहारों का सीजन और सड़केंबदहाल, लोग परेशान

त्योहारों का सीजन होने के कारण जहां लोग अपने-अपने घरों से निकल रहा हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 10:03 PM (IST)
त्योहारों का सीजन और सड़केंबदहाल, लोग परेशान
त्योहारों का सीजन और सड़केंबदहाल, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

त्योहारों का सीजन होने के कारण जहां लोग अपने-अपने घरों की सफाई कर रहे हैं वहीं प्रशासन की लापरवाही के कारण शहर में नर्क जैसा माहौल बना हुआ है। शहर में जगह-जगह पर सीवरेज का गंदा पानी भरा पड़ा है तथा जहां से सीवरेज का पानी निकाल दिया गया है वहां पर भी गंदगी है। शहर में सफाई व्यवस्था का बहुत ही बुरा हाल है।

शहर के हृदय स्थल घास मंडी चौक पर सोमवार को सीवरेज का पानी भर गया था। सीवरेज के गंदे पानी को तो वहां से निकाल दिया गया है लेकिन सीवरेज के पानी के कारण घासमंडी चौक पर गंदगी से बदबू आ रही है। सीवरेज का ढक्कन टूटने के कारण वहां पर हादसे की आशंका बनी हुई है। दुकानदारों ने कहा कि सीवरेज विभाग की लापरवाही का परिणाम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो प्रशासन द्वारा लाखों रुपये खर्च कर लोगों को नसीहत दी जा रही है कि लोग अपने आसपास साफ सफाई रखें लेकिन प्रशासन द्वारा स्वयं इन बातों पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मौसम बदल रहा है इसलिए बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दूसरी और जोधू कालोनी की सड़कों पर सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है। जो कि काफी लंबे से वहां पर सीवरेज की समस्या बनी हुई है। लेकिन सीवरेज विभाग इस समस्या को हल करने में कामयाब नहीं हो रहा है। जिससे की लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इनसेट

कई बार हुआ प्रदर्शन लेकिन समस्या बरकरार

सीवरेज की समस्या को लेकर लंबे समय से शिअद की तरफ से रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। बार-बार विभाग को समस्या का हल करने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन विभाग द्वारा कोई भी ठोस कार्यवाई नहीं की जा रही है। मंगलवार को भी विधायक के सियासी सचिव बिदर गोनियाना, सर्कल प्रधान लक्की कटारिया, पार्षद सुनील धूड़िया, पार्षद धर्मिंदर सिंह संधू, टिकू दाबड़ा, गुरजिदर सिंह आदि जेई से मिले तथा उन्हें समस्या के बारे में अवगत करवाया। एक्सईन अमृतपाल ने आश्वासन दिया कि वह जल्द ही सीवरेज की समस्या को हल करवा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.