संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

एडीसी राजदीप कौर ने डीसी हरप्रीत सिंह सूदन के हुक्मों अनुसार हर आम और खास को कोरोना प्रति ओर गंभीरता के साथ सावधानियां बरतने के लिए हुक्म जारी किए हैं कि मास्क और टीकाकरण के बिना किसी भी सरकारी दफ्तर में नौ एंट्री होगी। उन्होंने कहा कि केवल वही लोग सार्वजनिक स्थानों, सरकारी या प्राइवेट संस्थाओं पर आ जा सकेंगे जिनको कोविड -19 की दोनों डोजें लगी होगी। जिन लोगों के पास कोरोना महामारी की 72 घंटे पुरानी (नेगटिव रिपोर्ट) जांच की रिपोर्ट होगी और जिला प्रशासन इन हिदायतों को सख्ती से लागू करवाने के लिए पाबंद होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम कोरोना से बचाने के लिए बहुत ही संजीदगी के साथ हर रोज बैठक के दौरान अधिक रहे अकड़ा पर थमने के लिए उपराले किए जा रहे हैं।

सेहत विभाग की तरफ से सरकरी स्कूलों, मोहल्लों, हेल्थ सेंटरें और गांवों के डेरों, गुरुद्वारा सहिब और सांझी स्थानों पर कैंप लगा कर टीकाकरण किया जा रहा है। जिन व्यक्तियों का टीकाकरण नहीं हुआ है या दूसरी डोज लगने वाली है वह इन कैंपों में जा कर टीकाकरण करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले मेंर प्रति दिन अधिक रहे कोरोना प्रकोप को देखते जिला निवासियों को सचेत रहने की जरूरत है। जिससे इस महामारी से बचा जा सके।

सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला वे कहा कि सेहत विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाया जाए और बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकला जाए। सार्वजनिक स्थानों या जलसों में जाने से परहेज किया जायए और आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखी जाए, मास्क का प्रयोग किया जाए। जिससे इस बीमारी के फैलाय को खत्म किया जा सके।

Edited By: Jagran