संवाद सूत्र, श्री गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) कोरोना के बढ रहे प्रभाव की रोकथाम के लिए डीसी हरपीत सिंह सूदन व एसडीएम गिद्दड़बाहा गगनदीप सिंह के नेतृत्व में कोविड वैक्सीनेशन के कैंपों का बड़े स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। जिससे हर नागरिक के वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा किया जा सके।

एसडीएम गगनदीप सिंह ने कहा कि कोरोना के अधिक रहे प्रभाव को देखते हुए वैक्सीनेशन कैंपों को विस्तार कर रोजाना 13 कैंप लगाए जा रहे हैं। वीरवार को शहर में लगाए गए 13 अलग-अलग कैंपों दौरान 1108 लोगों के वैक्सीन के टीके लगाऐ गए हैं। इस दौरान सिवल अस्पताल के डा. मोनिका जैन ने वैक्सीनेशन कैंपों का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घरों से कम से -कम दूरी पर या डोर -टू -डोर कैंप लगा कर वैक्सीन लगाने की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इस मौके एसएमओ डा. प्रभजीत सिंह गुलाटी, कोआर्डिनेटर अनमोल जुनेजा, मुकेश गोयल और जसविदर सिंह जस्सी आदि उपस्थित थे। मुक्तसर में करोनो के 147 मरीज मिले

जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि वीरवार को 147 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 525 कोरोना पाजिटिव व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

सिविल सर्जन ने बताया कि वीरवार को जिले अंदर पाए गए 147 कोरोना पाजिटिव व्यक्तियों में से 46 श्री मुक्तसर साहिब, 40 मलोट, 13 गिद्दड़बाहा, सात बादल दो फत्ताकेरा, एक मौड़, एक उदेकरन, एक पक्की टिब्बी, एक हरिकेकलां, एक बरीवाला, एक चिबड़ांवाली, दो भागसर, दो महाबद्धर, एक कबरवाला, एक धिगाणा, दो कंगनखेड़ा, एक असपाल, एक मलोट गांव, 1 कट्टियांवाली, 1 लोहारा, एक घुमियारा, एक भीटीवाला, दो लंबी, तीन दोदा, एक छत्तेआणा, दो लालबाई, एक थांदेवाला, दो उड़ांग, एक संगूधौण, एक रुपाणा, एक बरकंदी, एक भुट्टीवाला, एक खिड़कियांवाला, एक जम्मूआणा, एक ईनाखेड़ा, एक गांव करमपट्टी का केस शामिल है।

76 लोगों ने दी कोरोना को मात

सिविल सर्जन ने बताया कि वीरवार को 76 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी है। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 736 है, जबकि अब तक कुल 5,29,364 सैंपल लिए गए हैं जिनमें 5,00,921 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। जिले में अब तक कुल 18,538 मरीज ठीक हो चुके हैं। एसएमओ ने लिया टीकाकरण कैंपों का जायजा

जिले के विभिन्न ब्लाकों में कोरोना टीकाकरण और सैंपलिंग कैंपों का एसएमओ चक्क शेरेवाला डा. कुलतार सिंह के नेतृत्व में लगाए जा रहे हैं। जिसकी सुपरवीजन वीरवार को जिला परिवार भलाई अफसर डा. किरनदीप कौर व डा. कुलतार सिंह की तरफ की गई।

डा. किरनदीप कौर ने बताया कि सेहत विभाग और सरकार के आदेशों अनुसार लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन लगाने के लिए लगातार कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब ने तीन करोड़ डोज लगाने का आंकड़ा पार कर लिया ह,ै जिसके में लगभग एक करोड़ 85 लाख पहली डोज और एक करोड़ 15 लाख दूसरी डोज के साथ ही लगभग 60 हजार बूस्टर डोजें भी शामिल हैं। उनकी तरफ से वीरवार को लक्खेवाली, भागसर, गंधड़, महांबद्धर, नंदगढ़ आदि सेहत केंद्रों पर जा कर टीकाकरण कैंपों का जायजा लिया गया। उन्होंने बताया कि हरीकेकलां, थांदेवाला, कोटली देवन, भागसर, गंधड़, भागसर, सराएनागा, भंगेवाला, वड़िग, मोतलेवाला, संगूधोन आदि गांवों में वैक्सीनेशन और कोरोना सैंपलिग के कैंप लगाए गए। जिस में करीब 3900 लोगों पर 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन की पहली, दूसरी और बूस्टर डोज लगाई गई और साथ ही लगभग 200 सैंपल भी लिए गए। इस मौके पर जिला मांस मीडिया अफसर सुखमंदर सिंह बराड़, मनबीर सिंह व परमजीत सिंह मौजूद थे।

Edited By: Jagran