संवाद सहयोगी, मोगा

द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल की ओर से मानसिक सेहत और कोविड-19 विषय पर वेबिनार करवाया गया। इसमें सातवीं से बारहवीं कक्षा के 80 विद्यार्थियों व अध्यापकों ने शिरकत की।

मथुरा दास सिविल अस्पताल के मेडिकल अफसर डा. चरणप्रीत सिंह ने वेबिनार में विद्यार्थियों व अध्यापकों से जानकारी साझा की। स्कूल के चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग, डायरेक्टर सुनीता बाबू, प्रिसिपल स्मृति भल्ला, मुख्य अध्यापिका रेखा पासी, नेक्सट

एजुकेशन की एकेडमिक डीन रचना नारंग व समूह अध्यापकों ने डा. चरणप्रीत सिंह का धन्यवाद किया। डा.चरणप्रीत सिंह ने बच्चों को मानसिक सेहत एवं कोरोना महामारी के कारण पैदा हुई तनावपूर्ण स्थिति के प्रभावों से विस्तार पूर्वक अवगत

करवाया। उन्होंने मानसिक सेहत के क्षेत्र एवं राज्य सरकार की ओर से की जा रही पहल के बारे में जागरूक किया। उन्होंने सभी को सेहतमंद रहने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि ऐसी मानसिक चुनौतियों का मुकाबला कैसे करें। उन्होंने कहा कि मानसिक सेहत समस्या के लिए हेल्पलाइन नंबर-18001804104 पर भी जानकारी ली जा सकती है।

इस मौके पर स्कूल की डायरेक्टर सुनीता बाबू ने कोविड-19 के मद्देनजर सरकारी हिदायतों का पालन करने को प्रेरित किया तथा परिवार के अन्य सदस्यों विशेषकर बुजुर्गों का ध्यान रखने पर जोर दिया। उन्होंने युवा पीढ़ी को रोजाना योग व कसरत करने को प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को कोविड-19 महामारी के दौरान अपना व अपने माता-पिता तथा बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने, पंजाब सरकार व केन्द्र सरकार की ओर से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने को प्रेरित किया।

वेबिनार के अंत में डा. बलविदर सिंह व गुरशरण कौर ने माहिर डा. चरणजीत सिंह का धन्यवाद किया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग, प्रिसिपल स्मृति भल्ला, डायरेक्टर सुनीता बाबू आदि ने वेबिनार के सफलतापूर्वक आयोजन पर सभी का धन्यवाद करते कहा कि इस प्रकार के आयोजन आगे भी स्कूल की ओर से निरंतर जारी रहेंगे।

Edited By: Jagran