Move to Jagran APP

पीड़ित कर रहे मामले की पड़ताल, पुलिस अपराधियों की मददगार बनी!

मोगा जगराओं में कई लूट को अंजाम देने वाला बाबा गैंग अब मोगा में सक्रिय है। यह गैंग अब तक चौक सेखां में एक रेडीमेड गारमेंट की दुकान चलाने वाली महिला सहित चार लोगों को शिकार बना चुका है। खुद बाबा पल्सर मोटरसाइकिल पर चलता है। बाइक पर नंबर डीलक्स मोटरसाइकिल का है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:40 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 10:40 PM (IST)
पीड़ित कर रहे मामले की पड़ताल, पुलिस अपराधियों की मददगार बनी!
पीड़ित कर रहे मामले की पड़ताल, पुलिस अपराधियों की मददगार बनी!

सत्येन ओझा, मोगा

loksabha election banner

जगराओं में कई लूट को अंजाम देने वाला बाबा गैंग अब मोगा में सक्रिय है। यह गैंग अब तक चौक सेखां में एक रेडीमेड गारमेंट की दुकान चलाने वाली महिला सहित चार लोगों को शिकार बना चुका है। खुद बाबा पल्सर मोटरसाइकिल पर चलता है। बाइक पर नंबर डीलक्स मोटरसाइकिल का है। पीड़ितों की पड़ताल में यह बात सामने आई है। पुलिस ने तो एफआइआर तक दर्ज न कर गैंग की मदद की है। यही हाल बाइक चोरी के मामलों में है, पुलिस एफआइआर तब करती है जब चोर बाइक के पुर्जे-पुर्जे ठिकाने लग चुके होते हैं।

-------------

केस नं.1

अहाता बदन सिंह के रहने वाले नितीश धमीजा की बाइक 20 जून को घर के बाहर से शाम सात बजे चोरी हुई थी। नितीश धमीजा ने बाइक चोरी कर ले जाते व्यक्ति की सीसीटीवी फुटेज थाना सिटी-2 पुलिस को सौंपी थी। जिसमें बाइक चोर का चेहरा साफ दिख रहा है। पीड़ित नितीश थाने के कई बार चक्कर काट चुके हैं। थाना प्रभारी ने पीड़ित को जबाव दिया, सोच लो मोटरसाइकिल आपने किसी को दान कर दी है। सीसीटीवी वाला बंदा नहीं मिल रहा?

पुलिस कार्रवाई : अभी तक एफआइआर दर्ज नहीं

----------------

केस नं. 2

चार जुलाई की सुबह एक महिला व उसके साथ एक बाबा चौक शेखां में निर्मला देवी की रेडीमेड कपड़ों की दुकान में घुसे। इस दौरान निर्मला देवी को बाबा ने बातों में उलझा दिया। बाद में उसके काउंटर पर अपने गमछे में कुछ पत्थर बांधकर रख दिए। ऐसा करते ही निर्मला देवी कुछ देर के लिए बेहोश हो गई। बाबा के साथ आई महिला ने उसके कानों के टॉप्स उतार दिए। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार बाबा व महिला 10.16 बजे दुकान में घुसे और 10.26 बजे दुकान से बाहर निकलकर चले गए। बाबा व उसके साथ महिला व अन्य साथियों की सीसीटीवी फुटेज पीड़िता ने थाना सिटी-2 को सौंप दी।

पुलिस कार्रवाई : जांच अधिकारी लक्ष्मण सिंह का कहना है कि अभी तफ्तीश कर रहे हैं, जल्द एफआइआर कर लेंगे।

---------------

जगराओं के बाद अब मोगा में बाबा गैंग का कहर

बाबा गैंग कस्बा जगराओं में धड़ाधड़ लूट के बाद अब मोगा में सक्रिय है। जिस तरह बाबा गैंग ने मोगा में लूट शुरू की है, ठीक उसी तरह एक जून को जगराओं के रहने वाले लखबीर सिंह की पत्नी से रायकोट रोड पर 5 नंबर चुंगी स्कूल गुज्जरां प्राइमरी स्कूल के निकट से दो सोने की बालियां, मुंदरी व लॉकेट सहित चेन उतरवाकर ले गए थे। आठ जून को इसी बाबा गैंग ने जगराओं के ही कोटे बग्गू घर निवासी सतनाम सिंह की मां मंजीत की सोने की चेन व बालियां घर के बाहर से उतरवा ली थीं और चलते बने थे।

--------

सीधी बात-

बरजिदर सिंह भुल्लर, डीएसपी (सिटी)

प्रश्न : पुलिस लूट के मामलों में एफआइआर दर्ज न कर क्या अपराधियों की मदद नहीं कर रही है?

उत्तर : नहीं ऐसी बात तो नहीं है। एक-दो दिन तफ्तीश में लग जाते हैं। इसलिए देर हो जाती है।

प्रश्न : बात एक -दो दिन की नहीं है, 15-15 दिन तक एफआइआर नहीं हो रही। बाइक चोरी के मामले में एफआइआर तब होती है जब चोर बाइक ठिकाने लगा चुके होते हैं।

उत्तर : नहीं ऐसा नहीं है।

प्रश्न : इस समय शहर में बाबा गैंग का कहर है, कई वारदात कर चुका है लेकिन एफआइआर एक में भी नहीं।

उत्तर : हां इसकी जानकारी है मुझे। मैं बात करता हू,ं एएसएचओ से।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.