Move to Jagran APP

जानलेवा हमले के आरोपित को पुलिस हिरासत से भगाने की कोशिश नाकाम, दो गिरफ्तार

। जानलेवा हमले के मामले में फरीदकोट जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी को मोगा अदालत परिसर से भगाने का प्रयास करने से पहले ही पुलिस ने दो आरोपितों को दबोच लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 10:37 PM (IST)
जानलेवा हमले के आरोपित को पुलिस हिरासत से 
भगाने की कोशिश नाकाम, दो गिरफ्तार
जानलेवा हमले के आरोपित को पुलिस हिरासत से भगाने की कोशिश नाकाम, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी.मोगा

loksabha election banner

जानलेवा हमले के मामले में फरीदकोट जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी को मोगा अदालत परिसर से भगाने का प्रयास करने से पहले ही पुलिस ने दो आरोपितों को दबोच लिया। दोनों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक केस दर्ज हैं। पुलिस की सतर्कता से जहां पुलिस हिरासत से जानलेवा हमले का आरोपित फरार होने से बच गया वहीं इस घटना ने अदालत परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा किया है। दोनों आरोपित हथियारों के साथ पकड़े गए हैं। थाना सिटी वन की पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

एसएसपी सुरिदर सिंह मंड ने बताया कि दोनों ही आरोपित कनाडा में रह रहे गैंगस्टर सतीन्द्र बराड़ उर्फ गोल्डी बराड़ के करीबी हैं। गोल्डी ने पकड़े गए दोनों आरोपितों को फरीदकोट जेल में बंद हरजिदर सिंह को पुलिस हिरासत से भगाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। हरजिदर सिंह की मोगा के थाना सदर में दर्ज जानलेवा हमले के मामले में सोमवार को अदालत में पेशी थी, इसी दौरान उसे पेशी के बाद पुलिस हिरासत से भगाने की योजना तैयार की गई थी, पुलिस के मुखबिरों ने इस साजिश की सूचना पुलिस अधिकारियों को दे दी, जिसके चलते पुलिस ने साजिश को नाकाम करते हुए उन्हें दबोच लिया। दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी में सीआइए स्टाफ की भूमिका अहम रही।

सीआइए स्टाफ में तैनात सहायक थानेदार चरणजीत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हरजिदर सिंह उर्फ राजू पुत्र निर्मल सिंह निवासी मनावां को थाना सदर में साल 2020 में जानलेवा हमले में दर्ज एक मामले की पेशी के लिए फरीदकोट जेल से मोगा लाया जा रहा है। पेशी के दौरान ही अमनदीप सिंह उर्फ जग्गा निवासी पंजगराई खुर्द व जसप्रीत सिंह उर्फ प्रीत निवासी भाम सिंह कालोनी फरीदकोट हथियारों के बल पर हरजिदर सिंह को पुलिस की हिरासत से भगाने का प्रयास करेंगे। पुलिस को ये भी सूचना मिल गई थी कि दोनों आरोपित हथियारों के साथ अदालत परिसर में पहुंच चुके हैं। इस पर सीआइए स्टाफ ने प्लैटिना मोटरसाइकिल (पीबी62बी-1073) पर सवार होकर असलहा सहित अदालत परिसर की पार्किंग में खड़े दोनों आरोपितों को दबोच लिया। अचानक हुई पुलिस की छापेमारी से अमनदीप सिंह उर्फ जग्गी व जसप्रीत सिंह उर्फ प्रीत भी हैरान रह गए। पुलिस ने उनके कब्जे से .315 बोर का रिवाल्वर व कारतूस बरामद किए हैं। एसएसपी ने बताया कि अमनदीप,जसप्रीत उर्फ जस्सी तथा हरजिदर सिंह के खिलाफ साजिश रचने व आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पहले से ये आपराधिक केस दर्ज

एसएसपी ने बताया कि अमनदीप सिंह के खिलाफ एफआइआर नंबर 35-18 के तहत धारा 399 ,402 25 आर्म एक्ट समालसर,एफआइआर नंबर 188-19 तहत धारा 148 149,324,336 25 आ‌र्म्स एक्ट बाघापुराना ,एफआइआर नंबर 86-20, धारा 307,323,34,25 आ‌र्म्स एक्ट तहत सदर कोटकपूरा ,एफआइआर नंबर 100-20 25 आ‌र्म्स एक्ट के तहत सदर फरीदकोट में केस दर्ज है। हरजिदर सिंह उर्फ राजू के खिलाफ एफआइआर नंबर 34-20 के तहत धारा 379,411 थाना सदर मोगा, एफआइआर नंबर 55-20 धारा 22,25 एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना सदर, एफआइआर नंबर 95 -21 के तहत धारा 52 ए प्रीविशेन एक्ट फरीदकोट ,एफआइआर नंबर 113 -20 के तहत धारा 307 और थाना सदर में केस दर्ज हैं। जबकि जसप्रीत सिंह के खिलाफ भी कोटकपूरा में विभिन्न धाराओं के अधीन केस दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.