Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण का पहली बार लगा शतक, सरकारी सिस्टम 'आउट'

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है पहली बार एक दिन में सौ से अधिक मरीज आए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 10:48 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का पहली बार लगा शतक, सरकारी सिस्टम 'आउट'
कोरोना संक्रमण का पहली बार लगा शतक, सरकारी सिस्टम 'आउट'

राज कुमार राजू, मोगा

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या सौ को पास की है। बुधवार को 105 नए केस मिले हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बीच मचे घमासान में वैक्सीनेशन मुहिम भी कमजोर पड़ती दिख रही है। स्टोर में कोवाशील्ड की 10 डोज ही बाकी हैं। जबकि को-वैक्सीन 600 बची है, मंगलवार को चंडीगढ़ वैक्सीन लेने के लिए गाड़ी भेजी थी, लेकिन नहीं मिली।

19 अप्रैल को जिला इम्युनाइजेशन अधिकारी डा. एचके शर्मा को इस पद से हटाकर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर बना दिया था। डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. राजेश अत्री को जिला इम्युनाइजेशन अधिकारी बना दिया था। डा. अत्री बीमार होने के कारण नया पद मंगलवार को नहीं संभाल पाए, उससे पहले ही उनका तबादला आदेश सरकार ने रद कर दिया। उन्हें पुरानी जिम्मेदारी पर ही बहाल रखा, जबकि डिप्टी मेडिकल कमिश्नर बने डा. एचके शर्मा का दूसरे दिन ही इस पद से तबादला कर जिला हेल्थ अफसर बना दिया। जिला हेल्थ अफसर डा. अशोक सिगला को जिला इम्युनाइजेशन अधिकारी बना दिया है। दो दिन में दो दो बार हुए तबादलों के चलते किसी ने भी बुधवार को अपनी जिम्मेदारी नहीं संभाली, जिससे विभाग में अफरा-तफरी का माहौल है। कोवाशील्ड हुई खत्म

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस बीच जिले में कोवा शील्ड का स्टाक खत्म हो गया है, सिर्फ 10 डोज सिविल अस्पताल में बचे हैं, अन्य किसी भी वैक्सीनेशन केंद्र पर एक भी वैक्सीन नहीं है, जबकि को-वैक्सीन की 600 डोज बची हैं, मंगलवार को वैक्सीन न मिलने के कारण अचानक कमी आ गई है। विभाग वैक्सीन के लिए कल दोबारा चंडीगढ़ गाड़ी भेजेगा, जिसके दोपहर बाद आने की संभावना है, मोगा में प्रतिदिन 11 हजार वैक्सीन लगाने के लक्ष्य के विपरीत इस समय प्रतिदिन औसतन दो हजार से 2200 वैक्सीन प्रतिदिन के हिसाब से लग रही हैं, लेकिन वैक्सीन खत्म होने से वैक्सीनेशन अभियान को बड़ा झटका मिलेगा। 100 प्रतिशत लक्ष्य की ओर बढ़ रहे गांव साफूवाला व सलीना को भी वैक्सीन खत्म होने से बड़ा झटका लगा है।

682 पहुंचे एक्टिव केस

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि बुधवार को जिले में 105 नए संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में 682 एक्टिव केस हैं। जिनमें से 19 लोगों को लेवल टू आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 109248 लोगों के अब तक सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 86936 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 635 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

सिर्फ 342 को लग सकी वैक्सीन

सहायक नोडल अफसर डाक्टर गगनदीप सिंह की अगुआई में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का आंकडा दो हजार के करीब पहुंचता था। लेकिन सेहत विभाग में चले आ रहे घमासान को लेकर बुधवार को केवल 342 लोगों को वैक्सीन लग सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.