Move to Jagran APP

पुलिस का डंडा चलने से ट्रैफिक में हुआ सुधार

शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर दैनिक जागरण की ओर से चलाए गए अभियान के बाद ट्रैफिक पुलिस भी हरकत में आ गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 06:27 AM (IST)
पुलिस का डंडा चलने से ट्रैफिक में हुआ सुधार
पुलिस का डंडा चलने से ट्रैफिक में हुआ सुधार

संजीव गुप्ता, मोगा : शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर दैनिक जागरण की ओर से चलाए गए अभियान के बाद ट्रैफिक पुलिस भी हरकत में आ गई है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर भूपिदर कौर के डंडे का असर अब सबसे व्यस्ततम जोगिदर सिंह चौक में दिखने लगा है। चौक के आसपास के क्षेत्र में अपने वाहनों को खड़े कर गायब होने वालों की संख्या भी अब खत्म होने लगी है। सबसे बड़ी समस्या बस स्टैंड के बाहर निजी आपरेटरों की मनमानी पर भी बड़ा अंकुश लगा है। अब यहां एक बार में सिर्फ दो बसें ही वह भी महज तीन मिनट के लिए ही खड़ी हो सकती हैं, जिससे जोगिदर सिंह चौक में अब गुजरना राहगीरों को आसान हो गया है। दैनिक जागरण ने शहर की ट्रैफिक समस्या को लेकर पिछले दिनों लगातार सीरीज चलाई थी, जिसका असर साफ दिखने लगा है। एक सप्ताह पहले तक शहर के जोगिदर सिंह चौक से गुजरना काफी मुश्किल होता था। मुश्किल था जाम से गुजरना

loksabha election banner

सरदार नगर निवासी पंकज गुप्ता का कहना है कि उन्हें बस स्टैंड से सरदार नगर जाने के लिए ट्रैफिक जाम से गुजरकर जाना होता था। काफी मुश्किल होती थी, लेकिन अब व्यवस्था काफी हद तक ठीक हुई है।

अवैध पार्किंग से होता था जाम

गुरजिदर सिंह बजाज का कहना है कि मेन बाजार व बस अड्डे के पुल के नीचे साइडों में कार, रिक्शा, स्कूटर, मोटरसाइकिल मिनी बसें मनमाने ढंग से खड़े होते थे, जिस कारण जाम लगता था। अब सुधार तो हुआ है लेकिन ये सुधार लगातार रहे तब तो लोगों को फायदा मिलेगा। अभी तक देखने में आता है कि कुछ दिन तक तो पुलिस सक्रिय रहती है, बाद में फिर वही हाल हो जाता है। रेगूलेशन पर है जोर : इंस्पेक्टर भूपिदर कौर

ट्रैफिक इंस्पेक्टर भूपिदर कौर का कहना है कि ट्रैफिक रेगूलेशन पर उनका पूरा जोर है। जोगिदर सिंह चौक के निकट खाली स्थानों पर लोग वाहन खड़े करें, लेकिन व्यवस्थित ढंग से, ट्रैफिक जाम कर वाहन खड़े करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। निजी बस ऑपरेटरों को भी साफ तौर पर उनके साथ बैठक कर चेतावनी दी है कि सवारियां बस स्टैंड के अंदर से भरें, बस स्टैंड के बाहर खड़ी सवारियों को चढ़ाना भी है तो तीन मिनट से ज्यादा बस खड़ी न करें, एक बार में दो से ज्यादा बसें खड़ी नहीं करने दी जाएंगी, इससे पूरा चौक जाम हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.