Move to Jagran APP

जिले में 31 तक 37 विवाह समारोहों पर प्रशासन की नजर

मोगा कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन के नए आदेशों के बाद होटल एवं मैरिज पैलेस संचालक सकते में आ चुके हैं। वहीं जिन घरों में शादी एवं अन्य समारोह के लिए कार्यक्रम रखे हुए थे और कार्यक्रम के लिए मेहमानों को पहले आदेशों के अनुसार बुलाया था अब उन्ही मेहमानों की सूची में संख्या को कम करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 10:51 PM (IST)
जिले में 31 तक 37 विवाह समारोहों पर प्रशासन की नजर
जिले में 31 तक 37 विवाह समारोहों पर प्रशासन की नजर

अश्विनी शर्मा, मोगा

loksabha election banner

कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन के नए आदेशों के बाद होटल एवं मैरिज पैलेस संचालक सकते में आ चुके हैं। वहीं जिन घरों में शादी एवं अन्य समारोह के लिए कार्यक्रम रखे हुए थे और कार्यक्रम के लिए मेहमानों को पहले आदेशों के अनुसार बुलाया था, अब उन्ही मेहमानों की सूची में संख्या को कम करना पड़ रहा है। उधर, होटल और मैरिज पैलेस संचालकों में डीसी द्वारा जारी आदेशों के बाद मायूसी देखने को मिल रही है। इन संचालकों का कहना है कि इस आदेश के बाद उनके कामकाज पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। वहीं इन आदेशों के चलते पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी जिले में होने वाले समारोह पर 31 जुलाई तक अपनी नजर बनाए रखेंगे और नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाएंगे।

बता दें कि जिला प्रशासन ने 31 जुलाई तक विवाह समारोह में आने वाले मेहमानों की संख्या को लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं तथा मेहमानों की संख्या आधी कर दी गई है। बता दें कि पहले विवाह समारोहों में 50 लोग शामिल हो सकते थे, जिनकी संख्या घटा कर 30 कर दी गई है। वहीं 31 जुलाई तक जिले के मैरिज पैलेस और होटल में 37 विवाह समारोहो का आयोजन होना है। इसके मद्देनजर अब स्थानीय प्रशासन इन पर अपनी नजर बनाए हुए है, ताकि महामारी के चलते जारी आदेशों की अवहेलना न हो सके और महामारी से बचाव किया जा सके।

इस बारे में होटल एंड रेस्टोरेंट के महासचिव राकेश जायसवाल ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेशों के बाद सभी मैरिज पैलेस एवं होटल के संचालकों में मायूसी छाई हुई है तथा जो बुकिग समारोह को लेकर की गई है, उसके आयोजकों द्वारा जो कैटरिग ऑर्डर बुक कराए गए थे, अब उसमें कटौती करने सहित मेहमानों की संख्या में भी कमी की है, जिसके चलते उनके कामकाज पर बुरा असर पड़ रहा है।

----------------

आगे भी जारी रह सकते हैं आदेश

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिसके चलते जिला प्रशासन बार-बार अपने आदेशों को बदल रहा है। यह भी संभव है कि अगर ऐसे संक्रमितों की संख्या बढ़ती रही तो ये आदेश और सख्त हो सकते हैं और जिला प्रशासन द्वारा जारी सारी हिदायतें निरंतर जारी रह सकती हैं।

----------------

अवहेलना करने पर होगी सख्त कार्रवाई : डीसी

डीसी संदीप ने बताया कि 31 जुलाई तक जारी आदेशों का पालन सभी को सख्ती से करना होगा। नए हिदायतों के अनुसार ही विवाह समारोह आदि की संख्या सुनिश्चित की जाए अन्यथा जिला प्रशासन की हिदायत की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.