संवाद सहयोगी,मोगा

द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल (टीएलएफ) में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आनलाइन मनाया। योग दिवस की शुरूआत चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग व प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने ज्योति प्रचंड करके की।

स्कूल के योग अध्यापकों ने बच्चों को योग की विभिन्न क्रियाएं करवाकर शरीर को तंदरुस्त रखने के टिप्स दिए। इस मौके पर चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग ने कहा कि योग मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है। योग करने से हमारा शरीर तंदुरुस्त रहता है।

प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने बच्चों को योग का महत्व समझाया। उन्होंने बताया कि योग से शरीर चुस्त रहता है। इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने बड़े उत्साह से हिस्सा लिया। इस दौरान स्कूल की डायरेक्टर सुनीता बाबू ने विद्यार्थियों को योग के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि योग भारतीय संस्कृति की प्राचीन परंपरा का हिस्सा रहा है। नियमित योग करने से कई बीमारियां खुद-ब-खुद ठीक हो जाती हैं। एसएफसी स्कूल के बच्चों ने पौधारोपण कर मनाया फादर्स-डे जलालाबाद स्थित एसएफसी स्कूल के विद्यार्थियों ने पौधारोपण करके फादर्स-डे मनाया। पहली से पांचवीं कक्षा के बच्चों ने अपने पिता के साथ मिलकर एक-एक पौधे लगाए।

नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने ग्रीटिग कार्ड बनाए तथा पिता को सुंदर-सुंदर कार्ड देकर अपने प्रेम का इजहार किया। प्रिसिपल मनमिता दास रैना ने एक बच्चे के जीवन में पिता के महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि पिता की मौजूदगी सूर्य की तरह होती है। सूर्य गर्म जरूर है लेकिन अगर न हो तो अंधेरा छा जाता है। स्कूल डायरेक्टर अभिषेक जिदल ने शिक्षकों और विद्यार्थियों को फादर्स-डे की बधाई दी।

Edited By: Jagran