संवाद सहयोगी, मोगा

द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल (टीएलएफ) स्कूल की ओर से चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग के नेतृत्व में विश्व पर्यावरण दिवस स्कूल कैंपस में पौधारोपण कर मनाया गया।

इस दौरान विद्यार्थियों ने घरों में पौधारोपण करके, पर्यावरण को साफ रखने संबंधी पोस्टर बना कर, स्लोगन लिखकर और अपने विचार व्यक्त कर के अपने फोटो व वीडियो स्कूल के इंटरनेट मीडिया पेज पर शेयर किए। इस मौके पर प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने सभी को वातावरण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक जब खुद बच्चों के सामने आदर्श स्थापित करेंगे, तभी उनसे कुछ बेहतर करने की उम्मीद की जा सकती है। यही सोच कर सभी अध्यापकों ने मिलकर स्कूल कैंपस में पौधे लगाए और सभी ने अपने द्वारा लगाए गए पौधों को बड़े होने तक की जिम्मेदारी ली।यही संदेश देने के लिए स्कूल के सभी अध्यापकों ने यह कदम उठाया है कि आने वाले समय में इस तरह की और भी एक्टिविटी संचालित की जाती रहेंगी। इस मौके पर डायरेक्टर सुनीता बाबू ने विद्यार्थियों को वातावरण को स्वच्छ रखने हेतु अधिक से अधिक पौधारोपण करने को प्रेरित किया। इस अवसर पर चेयरमैन इंजीनियर जनेश गर्ग ने विश्व पर्यावरण दिवस पर स्कूल के स्टाफ व बच्चों की प्रशंसा की। स्प्रिंग डेल स्कूल ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस स्प्रिंग डेल पब्लिक स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की आनलाइन गतिविधियों में भाग लिया और सभी को पानी व पेड़-पौधे बचाने के लिए प्रेरित किया।

स्कूल की अध्यापिका सविता व कर्मवीर कौर ने विश्व पर्यावरण दिवस के बारे में जानकारी दी । प्रिसिपल मनदीप कौर ने कहा कि आज के समय में पर्यावरण काफी दूषित हो रहा है। ऐसे में जरुरी है कि हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए और सबको मिल कर पर्यावरण के प्रति जागरूक करना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप