Move to Jagran APP

भीड़ के चलते कई बैंकों में काम बंद, लोगों को खदेड़ा

भीड़ जमा नकॉ करें नहीं तो सुंिधाएं भी छिनेंगी और सख्ती भी बढ़ेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:03 PM (IST)
भीड़ के चलते कई बैंकों में काम बंद, लोगों को खदेड़ा
भीड़ के चलते कई बैंकों में काम बंद, लोगों को खदेड़ा

जागरण संवाददाता,मोगा

loksabha election banner

हर व्यक्ति तक राहत पहुंचे इसके लिए प्रशासन पूरी तरह प्रयासरत है, लेकिन राहत के नाम पर भीड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस व एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने लोगों से अपील की है कि बैंकों लोगों की सुविधाओं के लिए खोली गई हैं, भीड़ किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। बैंक के बाहर भीड़ होगी सख्ती भी होगी, सुविधा भी छिन जाएगी। दवाएं, राशन घर तक पहुंचेगा। शुरू में अव्यवस्था थी, लेकिन हर दिन सुधार हो रहा है, लेकिन भीड़ किसी भी जगह इकट्ठी न करें।

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि व्यवस्थाओं में खामियां हैं, उनकी जानकारी में है, हर दिन उस व्यवस्था को सुधारा जा रहा है, पहले दो दिन लोगों को राहत नहीं मिल पा रही थी, लेकिन अब मिल रही है, हर दिन सुधार हो रहा है। राहत देने से ज्यादा उनकी चिता जिले के हर व्यक्ति की जिदगी बचाना है, उसके लिए सख्ती जरूरी है। लोग इसमें प्रशासन का साथ दें, अपनी व अपने परिवार की जिदगी को दांव पर न लगाएं, जिदगी है तो सब कुछ है, कठिन दिन गुजर जाएंगे, धैर्य रखें, लेकिन किसी एक को बीमारी फैली तो जब तक बीमारी पकड़ में आएगी तब तक परिवार व दूसरे लोगों तक फैल चुकी होगी। इसीलिए सख्ती की जा रही है। कुछ दिन और कठिन परीक्षा के दौर से गुजरना होगा।

लोगों की सुविधाओं को देखते हुए डीसी ने बैंक खोलने के निर्देश दिए थे, दो दिन में बैंक खुलने पर लगी लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस को लाठियां फटकारते हुए भीड़ को खदेड़कर बैंक बंद करानी पड़ी। जिनमें कोट ईसे खां में पंजाब नेशनल बैंक ब्रांच, गांधी रोड पर यूको बैंक, पीएनबी की नेस्ले इंडिया ब्रांच आदि जिला व शहर की कई शाखाओं में यही हाल देखने को मिला है।

लगने पर पुलिस को मेन बाजार स्थित रामगंज की गली के सामने, प्रताप रोड, सिविल अस्पताल के सामने लोगों को सख्ती के साथ धदेड़ना ही नहीं पड़ा, बल्कि दुकानों के साथ लोगों की डिमांड के जो पैकेट तैयार हो रहे थे उसे भी बंद कराना पड़ा। अब तक बिना अनुमति के दवा बेच रहे दो केमिस्ट संचालकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है।

सोशल डिस्टेंस ही नहीं बल्कि क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर सड़कों पर बेवजह घूमने वाले अब तक 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। इनसेट

सहयोग दें, नियम का करें पालन : एसएसपी

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल का कहना है कि पुलिस के जवान 24 घंटे ड्यूटी देकर भी सेवा भाव के साथ काम कर रहे हैं। जवानों को कार्रवाई के लिए मजबूर न करें। वे किसी को परेशान करने के लिए ड्यूटी नहीं दे रहे हैं, आपके-आपके परिवार की सुरक्षा के लिए ही कर रहे हैं, उन्हें सहयोग कीजिए, नियमों का पालन कीजिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.