Move to Jagran APP

विधायक हरजोत की कोठी पर शिक्षकों का नाका

मोगा में बुधवार को सांझा अध्यापक मोर्चा की ओर से मोगा के हलका विधायक हरजोत कमल की कोठी का घेराव किया गया। इस अवसर पर दिग्विजय पाल शर्मा, केवल ¨सह, हरजंट बोडे, बूटा ¨सह भट्टी, जजपाल बाजेके, सरवन मानूके ने कहा कि पिछले 10 वर्षो से काम कर रहे अध्यापकों के वेतन व जबरी कट लगाकर सरकार जहां अध्यापकों को आर्थिक व मानसिक संकट में फैंककर खुदकुशियां करने के लिए मजबूर कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 06:59 PM (IST)
विधायक हरजोत की कोठी पर शिक्षकों का नाका
विधायक हरजोत की कोठी पर शिक्षकों का नाका

संवाद सहयोगी, मोगा : मोगा में बुधवार को सांझा अध्यापक मोर्चा की ओर से मोगा के हलका विधायक हरजोत कमल की कोठी का घेराव किया गया। इस अवसर पर दिग्विजय पाल शर्मा, केवल ¨सह, हरजंट बोडे, बूटा ¨सह भट्टी, जजपाल बाजेके, सरवन मानूके ने कहा कि पिछले 10 वर्षो से काम कर रहे अध्यापकों के वेतन व जबरी कट लगाकर सरकार जहां अध्यापकों को आर्थिक व मानसिक संकट में फैंककर खुदकुशियां करने के लिए मजबूर कर रही है। वहीं सरकार सरकारी स्कूलों का भोग लगाकर गरीब बच्चों के हाथ पढ़ाई का हक छीन रही है, जिसको समूह मुलाजिम व संघर्ष जत्थेबंदियां कभी भी मंजूर नहीं करेंगी। इस अवसर पर अध्यापक नेताओं ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस सरकार घर-घर नौकरी देने का ड्रामा रच रही है। दूसरी तरफ अपने हकों की प्राप्ति के लिए महीने से अधिक समय पटियाला में पक्का मोर्चा के लिए बैठे अध्यापकों की सुध नहीं ले रही, जिसको लेकर समूह अध्यापक वर्ग व मुलाजिमों में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने अध्यापकों की मांगों की ओर ध्यान न दिया तो कांग्रेस सरकार की लोक विरोधी नीतियों को लोगों में लेकर जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 18 नवंबर को शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार शिक्षक वर्ग के हक में जल्द फैसला लें, नहीं तो संघर्ष को और तेज किया जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन व पुलिस की होगी। उन्होंने कहा कि अपनी जायज मांगों को लेकर अध्यापकों आए दिन धरने दे रहे हैं। लेकिन सरकार तुगलकी फरमान व बेकसूर पर कार्रवाई करके संघर्ष को दबा रही है जिसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर सुखदेव ¨सह कोकरी कलां, गुरमीत ¨सह किशनपुरा, मंगा ¨सह वैरोके, मोहन ¨सह औलख, अजमेर ¨सह, कुलजीत ¨सह, जगदीश चाहल, ¨छदर ¨सह, गुरमेल ¨सह नाहर, राजकुमार के अलावा अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.