जेएनएन, मोगा : संकट बड़ा है, लेकिन मदद के लिए हाथ भी लगातार बढ़ रहे हैं। समाजसेवी संस्था स्माइल इंडिया अब तक शहर के दो हजार परिवारों के चेहरे पर खुशी बिखेर चुकी है। स्माइल इंडिया ही नहीं बल्कि कई समाजसेवी संस्थाएं व उनके प्रतिनिधि घर परिवार को भूलकर लोगों की सेवा में जुट गए हैं। पशु न रहें भूखे, दिन रात किया एक

सतगुरु कबीर नौजवान सभा के प्रधान गौरव गर्ग शहर के अलग अलग हिस्सों में जाकर पशुओं व जानवरों के लिए खाना देने का प्रयास कर रहे है। काम के दौरान कुछ अड़चने भी पेश आई है, लेकिन बिना किसी बात की परवाह किए सदस्यों के सहयोग से कार्य जारी रखे हुए है। पूरे शहर में पशुओं को हरा चारा, जानवरों के लिए दूध ब्रेड आदि देने में योगदान देते हुए आगे बढ़ रहे है।

दो हजार लोगों को पहुंचा चुके है राशन

स्माइल इंडिया के प्रधान विक्रम सच्चर क‌र्फ्यू के दौरान लोगों की सेवा में जी जान से अपनी पूरी टीम के साथ जुटे हुए हैं। विक्रम सच्चर ने बताया कि सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बंसल की प्रेरणा से वे समाजसेवा के क्षेत्र में आए, समाजसेवा अब उनका जुनून बन गया है। राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में वे अपनी टीम के 34 सदस्यों के सहयोग से दो हजार लोगों को राशन पहुंचा चुके हैं। दो छोटे बच्चों के पिता विक्रम जितना अपने बच्चों से प्यार करते हैं, उतना ही समाज के साथ उनका लगाव है।

जरूरतमंदों को बांटे 200 राशन के पैकेट

एकनूर वेलफेयर सोसायटी ने रविवार को 200 राशन के पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचाए। संस्था के अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि एक नूर सेवा वेलफेयर सोसायटी टीम की तरफ से कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों में दोपहर का भोजन लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इस मौके पर चेयरमैन संजीव बठला,महिला विग की अध्यक्ष रीमा रानी, इश्मित सिंह ,रवि कुमार व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!