तरलोक नरूला,मोगा

प्रभु कृपा सेवा मंडल के बैनर तले एक बस और निजी गाड़ियों में सवार होकर 70 शिव भक्तों का दूसरा जत्था शनिवार को बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए रवाना हुआ। इससे पहले शहर में शोभा यात्रा निकाली गई।

भारत माता मंदिर में सभी भक्तों ने पंडित महिन्द्र नारायण झा की अध्यक्षता में भोले बाबा का पूजन एवं शिवलिग का अभिषेक कर यात्रा की सफलता के लिए प्रार्थना की। समाजसेवी चंद्रशेखर सूद ने झंडी दिखाकर बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं को रवाना किया। वहीं, भारत माता मंदिर से आरंभ हुई शोभा यात्रा के अनाज मंडी, प्रताप रोड, रामगंज चौंक, थापर चौंक, मेन बाजार, कचहरी रोड, अमृतसर रोड से गुजरने पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उधर, आओ चलें अमरनाथ सारे. भोले बाबा के द्वारे, बाबा बर्फानी भूखे को अन्न प्यासे को पानी, चलो अमरनाथ चलो अमरनाथ प्यारे, बम बम के लगा नारे, अमरनाथ की अमर यात्रा करता किस्मत वाला.. आदि भजनों के गूंजते स्वरों में झूमते शिव भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था। प्रधान विजय जैस्वाल, अशोक सचदेवा ने बताया कि मंडल की ओर से भक्तों को हर वर्ष बाबा बर्फानी के दर्शन करवाए जाते है। लेकिन पिछले दो वर्ष से कोरोना के कारण यात्रा नहीं हो पाई। इस बार फिर से अमरनाथ यात्रा शुरू होने से शिवभक्त उत्साहित हैं। यह मंडल की 19वीं श्री अमरनाथ बस यात्रा है । उन्होंने बताया की यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को रहने खाने पीने व विश्राम की विशेष व्यवस्था की गई है। श्रीनगर, अनंतनाग व बालटाल के रास्ते से होते हुए पावन गुफा के दर्शन करने के बाद नौ जुलाई को यात्रा संपूर्ण कर श्रद्धालु मोगा लौटेंगे।

इस अवसर पर प्रभु कृपा सेवा मण्डल के प्रधान विजय जैसवाल, अशोक सचदेवा, राम नाथ, अभिषेक गर्ग, संजीव कुमार, अभिषेक गोयल, विजय भट्टी, राजकुमार, कृष्ण कुमार, बलबीर सिंह, मनी, डीके राणा, भोलू यादव के अलावा अन्य हाजिर थे।

Edited By: Jagran