Move to Jagran APP

सभी विघ्न दूर करती है मां बगलामुखी : विकास शर्मा

गुरु नानक मोहल्ला स्थित माता बगलामुखी मंदिर में भक्तों ने पूजन कर मां के दरबार में ज्योति प्रचंड की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 10:36 PM (IST)
सभी विघ्न दूर करती है मां बगलामुखी : विकास शर्मा
सभी विघ्न दूर करती है मां बगलामुखी : विकास शर्मा

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

गुरु नानक मोहल्ला स्थित माता बगलामुखी मंदिर में भक्तों ने पूजन कर मां के दरबार में ज्योति प्रचंड की। संकीर्तन में महिला मंडल की सदस्यों ने भजन गायन करते हुए मां बगलामुखी का गुणगान किया।

विकास शर्मा ने कहा कि मां बगलामुखी अपने भक्त के हर विघ्न दूर करती है। व्यक्ति को बल बुद्धि प्रदान करती है। वर्तमान के इस महामारी के दौर में सभी सहम भरा जीवन बसर कर रहे है। ऐसे में इलाज के साथ भक्ति मार्ग भी जरूरी है। किसी भी बीमारी के इलाज हेतु ली जाने वाली दवा हमारी बीमारी को ठीक करती है जबकि प्रभु की भक्ति बीमारी से व्याप्त दुख को सहन करने की समर्था प्रदान करने के साथ-साथ दुखों का निवारण भी करती है। महाविद्या मां बगलामुखी की उपासना या साधना रात्रि काल में करने से विशेष सिद्धि की प्राप्ति होती है। इनके भैरव महाकाल हैं। मां बगलामुखी स्तंभन शक्ति की अधिष्ठात्री हैं। मां बगलामुखी का एक नाम पीताम्बरा भी है इस दौरान भजन गायकों ने भजनों के माध्यम से भक्ति रस बिखेरा। विकास कौशिक ने बताया कि 20 मई को बगलामुखी जयंती पर सुबह नौ बजे हवन होगा । इस अवसर पर रेखा रानी, विकास शर्मा, संजय गुप्ता, गुलशन घारू आदि ने पूजन किया। सैनेटरी इंस्पेक्टर सुमन कापदभार संभालने पर भावाधस ने किया स्वागत बठिडा से तब्दील होकर मोगा नगर निगम में सैनेटरी इंस्पेक्टर के रूप में पदभार संभालने वाले सुमन खैरालिया का भावाधस यूथ विग पंजाब के प्रधान व पूर्व पार्षद वीरभान दानव ने सिरोपा देकर स्वागत किया।

पूर्व पार्षद वीरभान ने कहा कि सैनेटरी इंस्पेक्टर के रूप में सुमन खैरालिया का काम पहले भी शहर में काफी अच्छा रहा है। शहर की स्वच्छता के लिए भावाधस भी उन्हें पूरा सहयोग करती रहेगी। निगम में दोबारा पहुंचने पर उनका भावाधस यूथ विग के पदाधिकारियों ने जोशीला स्वागत किया। इस मौके पर चीफ सैनेटरी इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह, सुक्खी सफरी, पार्षद एवं एफएंडसीसी के सदस्य तीरथराम, राजकुमार गोलू, अजय सारसल, करण वर्मा, महेन्द्र पाल, अश्वनी कुमार आदि मौजूद थे। खैरालिया ने कहा कि वे पहले भी जनता के लिए हमेशा तत्पर रहते थे, अब और भी ज्यादा सक्रियता के साथ जिम्मेदारी निभाने का प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.