Move to Jagran APP

एनजीओ 'प्रयास' रोटरी क्लब से मिलकर जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए लागू करेगी विशेष योजना

। एनजीओ प्रयास ने जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए रोटरी क्लब मोगा स्टार के साथ मिलकर एक नई योजना तैयार की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 05:11 AM (IST)
एनजीओ 'प्रयास' रोटरी क्लब से मिलकर जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए लागू करेगी विशेष योजना
एनजीओ 'प्रयास' रोटरी क्लब से मिलकर जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए लागू करेगी विशेष योजना

जागरण संवाददाता.मोगा

prime article banner

एनजीओ 'प्रयास' ने जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए रोटरी क्लब मोगा स्टार के साथ मिलकर एक नई योजना तैयार की है। शहर में खाने पीने का सामान बेचने वाली दुकानों पर 20-20 रुपये कीमत के फूड कार्ड रखे जाएंगे।

शहर का कोई भी संभ्रात व्यक्ति इन दुकानों पर सामान लेने जाएगा तो दुकानदार उसे ग्राहक की बकाया राशि लौटाते समय फूड कार्ड आफर करेगा। ग्राहक अपनी स्वेच्छा से कुछ फूड कार्ड खरीद सकता है। बाद में उन फूड कार्ड को किसी भी जरूरतमंद को दे सकता है। ताकि वह 20 रुपये कीमत का कोई भी सामान खरीदकर तात्कालिक रूप में अपना पेट भर सके। इसके लिए संस्था जल्द ही शहर की कुछ दुकानों को चिन्हित करेगी जहां पर फूड कार्ड रखे जाएंगे और वहां से सामान खरीदा जा सकेगा।

रोटरी क्लब मोगा स्टार की बैठक में यह योजना क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं एनजीओ प्रयास के संस्थापक डा.सीमांत गर्ग ने प्रस्तावित की, जिसे क्लब के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी।

तीन प्रोजेक्टों को मिली हरी झंडी

क्लब की बैठक में तीन प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी गई है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्लब के प्रधान कुलदीप गर्ग ने बताया कि बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए क्लब के सदस्य पुलिस के साइबर सेल के साथ मिलकर स्कूली छात्राओं को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाएंगे। पुलिस के साइबर सेल से मिलकर एक टीम तैयार की जाएगी जो स्कूलों में जाकर आठवीं से बारहवीं कक्षा की छात्राओं को इस संबंध में जागरूक करेगी। इस टीम में क्लब के महिला विग इनरव्हील क्लब की सदस्य भी शामिल होंगी।

बैठक में सचिव अमृत गोयल, कैशियर सोनू दुआ, राजीव मितल, आशीष ग्रोवर, प्रदीप मेंहदीरत्ता, गगन कांसल, हरीश बांसल, विपुल साबू, दीपक सिगला, विनय, नवदीप सिगला, मधुर सिगला, सुमीत कुमार, पंकज बांसल, चरणजीत सिंह व सिमरजीत सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.