जागरण संवाददाता.मोगा : द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल टीएलएफ में दो दिन रोबोटिक्स कंपीटिशन का आयोजन हुआ। इसमें सीनियर ग्रुप में प्रीतिश शर्मा, अर्श पब्बी, करमदीप सिंह, मनजिंदर सिंह, अर्शदीप सिंह और दिलबाग सिंह की टीम विजेता रही। जूनियर वर्ग में हर्षित, भाव्या, अरनव, केशव, आश्रय, अर्श मित्तल और सक्षम की टीम विजेता रही। दोनों ही विजेता टीमों को स्कूल के चेयरमैन इंजी.जनेश गर्ग, डायरेक्टर डॉ.मुस्कान गर्ग, प्रिंसिपल स्मृति भल्ला ने 2100-2100 रुपये की नकद इनाम और ट्राफी देकर सम्मानित किया। उप विजेता टीमों को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का भी आयोजन हुआ, जिसमें स्कूल के बच्चों ने सास्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम में सास्कृतिक धरोहर की झलक दिखाई व देशभक्ति का जज्बा भी बिखेरा।

प्रिंसिपल स्मृति भल्ला ने बताया कि शहर के प्रमुख दस स्कूलों से लगभग 100 से अधिक विद्यार्थियों ने दो दिन रोबोटिक्स ए रोबोटिक वर्कशॉप एंड कंपीटिशन में हिस्सा लिया। पहले दिन बच्चों ने रोबोट तैयार करने व उन्हें रिमोट के माध्यम से नियंत्रित करने के गुर सीखे। दूसरे दिन बच्चों ने खुद का तैयार किया रोबोट स्कूल के ओपन थियेटर में तैयार किए गए ट्रैक पर निर्माणयक मंडल के सामने प्रदर्शित किया। बच्चों की प्रतिभा को स्कूल के चेयरमैन इंजी.जनेश गर्ग, डायरेक्टर डॉ.मुस्कान गर्ग, प्रिंसिपल स्मृति भल्ला ने खूब सराहा। चेयरमैन इंजीनियर जनेश गर्ग ने बताया कि बच्चों का उत्साह व उनकी माग को देखते हुए टीएलएफ हर साल रोबोटिक कंपीटिशन को और बेहतर ढंग से आयोजित करेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!