Move to Jagran APP

परवाना नगर सड़क बदहाल, गड्ढों से लोग परेशान

मोगा शहर को जीटी रोड से जोड़ने वाली परवाना नगर की तीन गलियों व धल्लेके नहर से मिलाने वाली सड़क की हालत पिछले कई वर्षो से खस्ता है। सड़क पर बने गड्ढ़े लोगों के लिए जहां परेशानी बन चुके हैं वही इनसे निकले पत्थरों के कारण दोपहिया वाहन चालकों को गिरने का डर भी बना रहता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 10:36 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 10:36 PM (IST)
परवाना नगर सड़क बदहाल, गड्ढों से लोग परेशान
परवाना नगर सड़क बदहाल, गड्ढों से लोग परेशान

तरलोक नरूला, मोगा

loksabha election banner

शहर को जीटी रोड से जोड़ने वाली परवाना नगर की तीन गलियों व धल्लेके नहर से मिलाने वाली सड़क की हालत पिछले कई वर्षो से खस्ता है। सड़क पर बने गड्ढ़े लोगों के लिए जहां परेशानी बन चुके हैं, वही इनसे निकले पत्थरों के कारण दोपहिया वाहन चालकों को गिरने का डर भी बना रहता है। गड्ढ़ों से बचाव के लिए अक्सर वाहन चालक कई बार सामने से आने वाले वाहन से भी टकराने की स्थिति में भी जा पहुंचते हैं। वहीं वाहनों के गुजरने से सड़क पर मिट्टी उड़ने से राहगीर परेशान होते हैं। इस बारे में स्थानीय लोगों ने निगम प्रशासन से मांग की है कि इस सड़क का नवीनीकरण किया जाए, ताकि लोग खस्ताहाल सड़क से होने वाले हादसों से निजात पा सकें। उन्होंने कहा है कि निगम को इस बारे में प्राथमिकता के आधार पर काम करते हुए समस्या का निवारण करना चाहिए।

-----------

कई वर्षो से नहीं बनी सड़क

मोहल्ला निवासी योगेश गुप्ता (डिपी) ने कहा कि पूर्व में नगर निगम द्वारा बनाई गई सभी सड़कों की हालत बदहाल हो चुकी है। ऐसे में ठेकेदारों द्वारा घटिया मटीरियल का प्रयोग करना भी अहम मुद्दा बना हुआ है। परवाना नगर की सड़क को बने कई वर्ष हो गए है। गड्ढ़ों में बरसाती दिनों में पानी खड़ा रहता है। इससे डेंगू फैलने का भी भय रहता है।

------------

गढ्डों से दुर्घटना का डर

विशाल गर्ग का कहना है कि लंबे समय से इस सड़क का यही हाल है। इस रोड से रोजाना जहां सैकड़ों वाहन शहर से बाहर और अंदर आते जाते हैं, वहीं कारोबारी व विद्यार्थी भी यहीं से गुजरते हैं। मगर, सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढ़ों में लोगों को गिरने का डर बना रहता है। इस सड़क पर दिन भर होने वाले आवागमन को देखते हुए नगर निगम को पहल के आधार पर सड़क का नवीनीकरण करना चाहिए।

-------------

पशुओं से भी खतरा

गौरव सिगला का कहना है कि यह रास्ता बाइपास को भी निकलता है। एक ओर कोटकपूरा की क्रॉसिग है दूसरी ओर फिरोजपुर जाने के लिए। शहर के बीच से निकलने के कारण अक्सर ज्यादातर शहर के लोग इस सड़क से ही निकलते है। वहीं डीएम कालेज की ग्राउंड को भी यह रास्ता जाता है। सड़क के दोनों तरफ झाड़िया भी हैं। ऐसे में यहा पशुओं का भी खतरा बना रहता है।

------------

निगम नहीं दे रहा ध्यान

अमन मेहंदी का कहना है कि पिछले 10 वर्षो से इस सड़क का यही हाल है, जबकि इसके साथ की कई सड़को का निर्माण किया जा चुका है। लेकिन इस और निगम कोई ध्यान नहीं। सड़क जगह-जगह से सड़क टूटी होने के कारण गिरने का भय बनन रहता है।

--------------

जल्द होगा सड़क निर्माण : एक्सईएन

निगम के एक्सईएन नछत्तर सिंह का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। इस सड़क का एस्टीमेट बना हुआ है, लेकिन अभी टेंडर नहीं हुए। जैसे ही टेंडर होते हैं, जल्द ही निर्माण कार्य आरंभ करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.