संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाब के राज्यपाल वीपी ¨सह बदनौर ने गत दिन मैगसीपा चंडीगढ़ में हुए एक समागम के दौरान डीसी दिलराज ¨सह को रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से प्राइमरी डॉक्टरी सहायता के लिए प्रशिक्षण में बढि़या कार्यशैली के लिए अवार्ड देकर सम्मानित किया।

डीसी दिलराज ¨सह ने कहा कि यह अवार्ड मिलने के बाद वह जिला रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से किये जा रहे समाज भलाई कामों को ओर भी बेहतर तरीके के साथ निभाने के यत्न करेंगे और यह अवार्ड उनको जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए प्रेरित करेगा। वहीं, सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी सतनाम ¨सह ने बताया कि डिप्टी कमिशनर जो कि सोसायटी के प्रधान हैं के योग्य नेतृत्व में सोसायटी को यह अवार्ड मिला है।

बताया जा रहा है कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी की तरफ से अपंग व्यक्तियों को मुफ्त ट्राईसाइकिल और नकली अंग प्रदान किए जा रहे हैं। सोसायटी की तरफ से मंदबुद्धि बच्चों की भलाई के लिए एक स्कूल भी सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है। इसके अलावा बहुत ही कम रेट पर गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को खाना मुहैया करवाने के लिए सांझी रसोई का प्रोजेक्ट और सिविल अस्पताल मोगा में लोगों की सुविधा के लिए फिजियोथरैपी सेंटर भी चलाया जा रहा है। जहां बहुत ही वाजिब रेटों पर लोग फिजियोथरैपी का लाभ उठा सकते हैं।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran