Move to Jagran APP

डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान हुए मरीज व तामीरदार

मोगा सिविल अस्पताल मोगा में वीरवार को पिछलों दिनों हुए पैथोलॉजी डॉक्टर के तबादले से भड़के डॉक्टरों ने जहां एक घंटा अपना कामकाज बंद रखा वहीं इस दौरान इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को इसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 12:42 AM (IST)
डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान हुए मरीज व तामीरदार
डॉक्टरों की हड़ताल से परेशान हुए मरीज व तामीरदार

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

सिविल अस्पताल मोगा में वीरवार को पिछलों दिनों हुए पैथोलॉजी डॉक्टर के तबादले से भड़के डॉक्टरों ने जहां एक घंटा अपना कामकाज बंद रखा, वहीं इस दौरान इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को इसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान जहां एक ओर डॉक्टर धरना स्थल पर पहुंच रहे थे, तो वहीं दूसरी ओर कई मरीज डॉक्टरों के कमरे के बाहर खड़े होकर डॉक्टरों के आने का इंतजार करते नजर आए। इस दौरान बहुत से लोगों ने पिछले दिनों डॉक्टर व विधायक के बीच हुए मामले की निदा करते हुए कहा कि इसका मिल-बैठकर समाधान हो सकता था। वहीं कई लोगों ने मामले को केवल राजनीति स्टंट बताया।

--------------

पिता के इलाज के लिए करना पड़ा इंतजार

मोगा की टिब्बा बस्ती में रहने वाले अमित कुमार ने बताया कि वह अपने पिता राजकुमार के बारे में ऑर्थो रोग के माहिर डॉ. संजीव जैन से जांच करवाने के लिए आए थे। जब वह अस्पताल में ओपीडी परिसर में पहुंचे तो वहां उन्हें डॉक्टर नहीं मिला। इसके बाद लगभग आधा घंटा इंतजार करने के बाद वे धरनास्थल पर पहुंचे और वहां लगभग पौने घंटे तक इंतजार किया। इसके बाद ही वे अपने पिता को दिखा पाए। इससे मानसिक परेशानी बहुत हुई।

-----------------

गर्मी से हुई परेशानी, पसीने ने बढ़ाया दर्द

गांव नाहल खोटे व गांव खोसा आए मनजीत सिंह, हरपाल सिंह, मनजीत कौर व अन्य लोगों ने कहा कि वे अपने चमड़ी रोग की जांच करवाने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं। यहां पहले ओपीडी काउंटर पर उन्हें पर्ची कटवाने के लिए समस्या से जूझना पड़ा। फिर डॉक्टर के कमरे के बाहर डॉक्टर की मौजूदगी न होने के कारण गर्मी में ही खड़े रहकर उपचार करवाने तक इंतजार करना पड़ा। ऐसे में उन्हें गर्मी व पसीने से भी परेशान होना पड़ा। सरकार को चाहिए कि ऐसे झगड़ों का असर मरीजों पर न हो और इसके लिए कोई ठोस रणनीति तैयार की जाए।

-------------

बेवजह बढ़ा दिया विवाद

सिविल अस्पताल में अपने-अपने मरीजों से मिलने आए तामीरदारों में से हरपाल सिंह, सोनू, जोगिदर सिंह, मुकंद सिंह आदि ने धरनास्थल पर खड़े होकर जहां सरकार व विधायक के खिलाफ की जा रही नारेबाजी को जायज बताया, वही पिछले दिनों विधायक द्वारा सिविल अस्पताल में लोगों को सेहत सेवाएं देने में अपना अच्छा रोल अदा करने वाले डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की निदा की। उन्होंने कहा कि बेवजह इस मामले को बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका मिल बैठकर समाधान न किया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर विधायक इतनी ही हमदर्दी चाहते हैं, तो अस्पताल में पेश आने वाली समस्याओं को पहल के आधार पर दूर करें न कि राजनीति स्टंट खेले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.