Move to Jagran APP

दो युवकों ने फोटोग्राफर दोस्त को उतारा मौत के घाट, शव नदी में फेंका

। थाना अजीतवाल के अधीन पड़ते गांव कोकरी कलां में चार दिन पहले दो युवकों ने मामूली बात को लेकर अपने ही दोस्त को तलवारों से काटकर मौत के घाट उतार दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:18 PM (IST)
दो युवकों ने फोटोग्राफर दोस्त को उतारा 
मौत के घाट, शव नदी में फेंका
दो युवकों ने फोटोग्राफर दोस्त को उतारा मौत के घाट, शव नदी में फेंका

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

थाना अजीतवाल के अधीन पड़ते गांव कोकरी कलां में चार दिन पहले दो युवकों ने मामूली बात को लेकर अपने ही दोस्त को तलवारों से काटकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद उसका शव नहर में फेंक दिया। रविवार को पुलिस ने शव बरामद करने के बाद दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर हत्या का केस दर्ज किया है। एक आरोपित को ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, जबकि दूसरे आरोपित को पुलिस मंगलवार को अदालत में पेश करेगी।

मामले की जांच कर रहे थाना अजीतवाल के एसएचओ दलजीत सिंह गिल ने बताया कि पलविदर सिंह (22) निवासी गांव कोकरी कलां का गांव में ही फोटो स्टूडियो है। गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत बाबा और अमनजोत सिंह उर्फ लालू निवासी गांव तलवंडी मल्लियां मृतक पलविदर सिंह के दोस्त थे। एसएचओ के अनुसार तीनों दो साल से मिलकर नशा करते थे। करीब सवा महीने पहले आरोपित गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत बाबा के भाई की शादी थी। गुरप्रीत सिंह ने पलविदर सिंह को शादी के लिए फोटोग्राफर बुक किया था। एन मौके पर गुरप्रीत सिंह के पिता ने ये कहकर पलविदर सिंह की बुकिग रद कर दी कि वह नशे करता है और कोई और फोटोग्राफर बुक कर लिया। इसी बात से खफा पलविदर सिंह ने गांव में पंचायत व गांव वासियों के सामने गुरप्रीत सिंह के पिता के बारे में कहने लगा कि उनकी कोई जुबान नहीं है। उसे बुक करके ऐन मौके पर बुकिग रद कर दी। अपनी जुबान पर कायम नहीं रहे।

गुरप्रीत सिंह को लगा कि पलविदर सिंह की इस बात से उसके पिता की बदनामी हो रही है। इसका बदला लेने के लिए 12 जनवरी की सुबह गुरप्रीत सिंह और अमनजोत सिंह लालू दोनों गांव कोकरी कलां में फोटोग्राफर पलविदर सिंह के घर पर पहुंचे। दोनों ने पलविदर को गांव में बनी दरगाह पर उनकी फोटो खींचने के लिए कहा। पलविदर सिंह अपनी मोटरसाइकिल पर उनके साथ चला गया। देर रात तक जब पलविंदर घर नहीं लौटा तो स्वजनों ने थाना अजीतवाल पुलिस को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए आरोपित गुरप्रीत सिंह और अमनजोत सिंह लालू पर पलविदर का अपहरण करने का शक जाहिर किया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। 15 जनवरी को पुलिस को गांव कोकरी कलां से जलालाबाद की ओर जाती रोड पर पानी के सूए में से पलविदर का शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल मोगा में रखवा दिया और आरोपित गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत बाबा को गिरफ्तार कर लिया।

प्राथमिक पूछताछ में आरोपित गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत बाबा ने पुलिस के सामने पलविदर की हत्या कबूल कर पूरा राज खोल दिया। पुलिस को अदालत से गुरप्रीत सिंह प्रीत बाबा का चार दिन का पुलिस रिमांड मिला है। रविवार को पुलिस ने दूसरे आरोपित अमनजोत सिंह उर्फ लालू को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसे सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। एसएचओ दलजीत सिंह गिल के अनुसार आरोपित गुरप्रीत सिंह से हत्या के लिए इस्तेमाल की गई तलवार बरामद कर ली गई है। जबकि दोनों आरोपितों से पलविदर सिंह का कैमरा और मोटरसाइकिल बरामद करना अभी बाकी है। आरोपितों के खिलाफ पलविदर सिंह की मां किरनपाल कौर के बयान पर केस दर्ज किया गया है। मृतक का पिता भी करता था नशा तस्करी

एसएचओ दलजीत सिंह गिल के अनुसार फोटोग्राफर पलविदर सिंह का पिता सुखजिदर सिंह भी नशा तस्करी करता था और उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत दो केस दर्ज हैं। उसे दस साल की सजा हो चुकी है और इस समय वह फरीदकोट जेल में सजा काट रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.