संवाद सहयोगी,मोगा

माउंट लिटरा जी स्कूल में चेयरमैन व प्रमुख उद्योगपति अशोक गुप्ता, डायरेक्टर अनुज गुप्ता व डायरेक्टर गौरव गुप्ता के दिशा-निर्देशों पर हेल्दी फूड सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियां शुरू की गई हैं।

इस मौके पर स्कूल की अध्यापिका नवजोत मानशिया एवं किरणदीप ने स्वस्थ भोजन और पोषण मूल्यों को लेकर विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण जानकारी दी। विद्यार्थियों ने क्लास टीचर से पौष्टिक भोजन कराने का वादा किया और स्वस्थ खाओ-स्वस्थ रहो की शपथ ली। स्कूल प्रिसिपल डा. निर्मल धारी ने कहा कि स्वस्थ आहार किसी को भी कुपोषण से बचाने में मदद करता है। इसके साथ ही मधुमेह, हृदय रोग, स्ट्रोक एवं कैंसर आदि से भी बचाता है।

इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर अनुज गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियां विद्यार्थियों को स्वस्थ भोजन का सेवन करने और जंक फूड से परहेज करने को लेकर जागरूक करती है। उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों से छात्रों में स्वस्थ खाने की आदत विकसित होती है। उन्होंने कहा कि स्कूल की ओर से इस प्रकार की गतिविधियों का आयोजन आगे भी निरंतर जारी रहेगी। इस मौके पर स्कूल स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे। जरूरतमंद बच्चों के लिए असेसमैंट कैंप लगाया प्रदेश कार्यालय की हिदायतों पर जिला शिक्षा अधिकारी सुशील नाथ, वरिदरपाल सिंह व वरिदर कौर ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी मोगा-दो की अगुआई में ब्लाक मोगा-एक और दो के जरूरतमंद बच्चों के लिए असेसमेंट कैंप ब्लाक प्राइमरी शिक्षा दफ्तर में लगाया गया।

इस मौके पर एलीमको भारत से पहुंची डाक्टरों की टीम ने 90 बच्चों का चेकअप किया। इस कैंप के दौरान बच्चों को जिस भी सामान की जरूरत थी, उसे रिकमेंड किया गया। इस कैंप के दौरान समूह हाजिर आइईवी को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कैंप में मीनू रानी, सर्बजीत सिंह, शैफाली, आनंद प्रकाश, गुरतेज सिंह, दीपक गाबा, राजेन्द्र कौर के अलावा स्कूलों का स्टाफ उपस्थित था।

Edited By: Jagran