Move to Jagran APP

सात किलोमीटर हाईवे पर 70 से अधिक ब्लैक स्पॉट

78 किलोमीटर लंबे तलवंडी-लुधियाना हाईवे के शहर से गुजरते सात किलोमीटर हिस्से में 70 से ज्यादा ऐसे स्पॉट हैं जहां हर समय मौत इंतजार करती नजर आती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 06:11 AM (IST)
सात किलोमीटर हाईवे पर 70 से अधिक ब्लैक स्पॉट
सात किलोमीटर हाईवे पर 70 से अधिक ब्लैक स्पॉट

सत्येन ओझा, मोगा : 78 किलोमीटर लंबे तलवंडी-लुधियाना हाईवे के शहर से गुजरते सात किलोमीटर हिस्से में 70 से ज्यादा ऐसे स्पॉट हैं, जहां हर समय मौत इंतजार करती नजर आती है। जिस हाईवे का 90 प्रतिशत काम पूरा होने का दावा किया जा रहा है, उसी हाईवे की पूरे शहर में लिक रोड बनी नहीं है। स्ट्रीट लाइटें लग चुकी हैं, लेकिन अभी तक जलाया नहीं गया है। शहर में किसी भी चौराहे पर बल ले बाय नहीं बना है। रेन वाटर हार्वेस्टिग के लिए बनाया नाला बीच-बीच में अधूरा है, बना हिस्सा मिट्टी से भर चुका है। अकेले मोगा जिले की सीमा में 908 जानें ले चुके अधूरे हाईवे को पूरा करने के लिए ठेकेदार सरकार से टोल प्लाजा शुरू करने की मांग कर रहा है, यानि बिना सुविधाओं के लोगों की जेब पर सीधे डाके की मंजूरी। शहर की इस गंभीर समस्या को लेकर पूरे शहर में आक्रोश का माहौल था, आम आदमी से जुड़ी इस समस्या को जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट रंजीत सिंह धालीवाल हाईकोर्ट में लेकर गए तो शहरवासियों ने वीरवार को उनका स्वागत किया। ये हैं संभावित हादसों के बड़े स्पॉट

loksabha election banner

फोकल प्वाइंट के निकट सड़क हाईवे व लिक रोड के लेवल में बड़ा अंतर होने के कारण पिछले महीने यहां नौ ट्रक पलट चुके हैं, एक दिन में ही चार ट्रक पलटे थे। लिक रोड के किनारे की जमीन धंस जाने के बाद अब सड़क का ये हिस्सा और भी ज्यादा खतरनाक हो गया है, धुंध व कोहरे के दिनों में जरा सी भी असावधानी यहां बड़े हादसे की वजह बन सकता है।

बुग्गीपुरा चौक में खुला छोड़ा पुल का एक हिस्सा

बुग्गीपुरा चौक पर ओवरब्रिज के टॉप पर ठीक चौराहे के ऊपर पुल बनाते समय एक साइड का हिस्सा खुला छोड़ दिया है, जिसमें दोपहिया वाहन आसानी से निकल सकता है। लुधियाना की ओर जाने वाला व्यक्ति अंधेरे व कोहरे की स्थिति में अगर स्पॉट को न देख पाया तो सीधे 40 फीट नीचे चौराहे पर गिरेगा।

लिंक रोड के गड्ढे दे रहे हादसों को दावत

जिला प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स के ठीक सामने पूर्व मंत्री डॉ.मालती थापर के अस्पताल के सामने व कांग्रेस विधायक डॉ. हरजोत कमल के ऑफिस के सामने लिक रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं। शहर के समाजसेवी भी बार के साथ कानूनी जंग में साथ आए

शहर के आम लोगों की समस्या को हाईकोर्ट में ले जाने पर समाजसेवी नवीन सिगला, राकेश सितारा, रवि पंडित आदि बड़ी संख्या में लोग जूडीशियल कॉम्पलेक्स में पहुंचे, उन्होंने जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत सिंह धालीवाल एडवोकेट व महासचिव हरजीत सिंह का मुंह मीठा कराते हुए उन्हें सम्मानित किया। साथ ही उन्हें भरोसा दिया कि इस लड़ाई में पूरे शहर की जनता उनके साथ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.