Move to Jagran APP

नहीं लगा नंबर 108, न मदद को आई पुलिस

संवाद सहयोगी, मोगा : गांव ¨सघावाला के पास घायलों की मदद कर रहे गांव फतेहगढ़ कोरोटाना निवासी चरणजी

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 10:09 PM (IST)
नहीं लगा नंबर 108, न मदद को आई पुलिस
नहीं लगा नंबर 108, न मदद को आई पुलिस

संवाद सहयोगी, मोगा : गांव ¨सघावाला के पास घायलों की मदद कर रहे गांव फतेहगढ़ कोरोटाना निवासी चरणजीत ¨सह ने बताया कि वह अपने दोस्त थाना ¨सह पुत्र प्रताप ¨सह व अपनी मासी हरमेल कर के साथ चंद पुराना में किसी काम के लिए जा रहे थे, लेकिन रास्ते में सड़क पर गिरे हुए दो युवतियों व एक युवक देख वह अन्य लोगों के सहयोग से उन्हें उठा रहे थे तो गांव ¨सघावाला साइड से आई एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार ने सभी लोगों को टक्कर मार दी।

loksabha election banner

इस दौरान उसका दोस्त थाना ¨सह समेत हरप्रीत ¨सह, राम ¨सह, गुरप्रीत ¨सह घायल हो गए। इस दौरान एंबुलेंस 108 पर संपर्क करने का प्रयास किया तो संपर्क नहीं हो पाया, फिर उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम 100 नंबर पर फोन लगाया तो फोन नहीं लगा। चरणजीत ¨सह ने कहा कि 15- 20 मिनट के प्रयास के उपरांत वह अपने साथी थाना ¨सह को अपनी गाड़ी में डालकर जब मोगा ले जा रहा था तो रास्ते में पुरानी चुंगी के नजदीक एक पुलिस वाला उन्हें सड़क किनारे खड़ा दिखाई दिया, जिस पर उन्होंने पुलिस वाले से सहायता मांगी जहां पुलिस कर्मचारी ने उनको थाना सिटी साउथ का नंबर दिया। जब उसके द्वारा थाना सिटी साउथ में फोन लगाया गया तो वहां से जवाब मिला कि आप चड़िक चौकी फोन लगाएं, लेकिन उन्होंने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए पास के अस्पताल में पहुंचाया। वहीं अन्य घायलों को सेहत सेवाएं न मिलने के चलते घायल हरप्रीत ¨सह व पूजा की उन्हें मौत की सूचना मिली। उन्होंने कहा कि अगर एंबुलेंस 108 व पुलिस कंट्रोल रूम 100 नंबर या संबंधित थाने पुलिस कर्मचारियों द्वारा मदद की जाती तो शायद उक्त लोगों की जान बच जाती।

वहीं मौके पर पहुंचे डीएसपी (डी) वजीर ¨सह खेहरा व डीएसपी सिटी केसर ¨सह ने कहा कि जांच करवाकर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से जवाब तलब करने का भरोसा दिया। बाघापुराना में गई थी एंबुलेंस 108 : करन कुमार

इस संबंध में एंबुलेंस 108 के संबंधित अधिकारी करन कुमार ने बताया कि उनके पास सुबह 7.33 मिनट पर काल आई थी। एबुलेंस 108 को बाघापुराना में भेजा गया था। लेकिन घायल मरीजों को किसी अन्य वाहन से उपचार के लिए पास के अस्पतालों में ले जाया जा चुका था। 112 नंबर किया जाएगा लांच : एसएसपी

इस संबंध में एसएसपी गुलनीत ¨सह खुराना ने कहा कि गांव सिघावाला के पास सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत होने बहुत ही दुखदायक समाचार है। उन्होंने कहा कि 100 नंबर का ¨लक सही न होने से समस्या पेश आ रही है। जिसको लेकर वह जिले में आगामी दिनों में लोगों की सेवा में 112 नंबर लांच करने जा रहे है ताकि लोगों को पुलिस को सूचना व सहायता लेने में कोई परेशानी पेश न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.