Move to Jagran APP

एक्सरे के मरीज से लिए 120 रुपये

मोगा : सिविल अस्पताल मोगा का स्टाफ आए दिन मनमानी को लेकर चर्चा में रहने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:31 PM (IST)
एक्सरे के मरीज से लिए 120 रुपये
एक्सरे के मरीज से लिए 120 रुपये

संवाद सहयोगी, मोगा : सिविल अस्पताल मोगा का स्टाफ आए दिन मनमानी को लेकर चर्चा में रहने लगा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को सिविल अस्पताल में तब हंगामा खड़ा हो गया, जब एक व्यक्ति अपनी पत्नी के पैर का एक्सरा करवाने के लिए सिविल अस्पताल के इमरजेंसी ब्लाक में पहुंचा और वहां पर एक्सरा करने वाले मुलाजिम ने बिना रसीद दिए उक्त व्यक्ति से 120 रुपये ले लिए। महिला मरीज के पति ने 120 रुपये दे तो दिए लेकिन एक्सरा करवाने के बाद उसने सीएमओ के पास मुलाजिम के खिलाफ लिखित शिकायत कर दी। वहीं दूसरी ओर आरोपित रंजीत ¨सह अपने साथी स्टाफ सदस्यों को साथ लेकर टीबी सैंटर विभाग में चला गया और वहां जाकर उसने एमओ डॉ. जसरीत कौर व अन्य महिला स्टाफ के साथ दुर्यव्हार किया और आरोप लगाया कि वह बेवजह मरीजों को एक्सरा करवाने के लिए भेज रही हैं, जिससे उन्हें दिक्कत पेश आ रही है। क्योंकि सरकार के आदेशों अनुसार टीबी के संदिग्ध मरीजों का भी मुफ्त में एक्सरा किया जाता है। इस उपरांत डॉ. जसरीत ने एसएमओ डरोली भाई डॉ. इंद्रबीर ¨सह समेत अन्य अधिकारियों को साथ लेकर सीएमओ के पास रंजीत ¨सह समेत अन्य सदस्यों के खिलाफ दुर्यव्हार करने के आरोप में लिखित शिकायत कर दी।

दोनों ओर से जब आरोपित रंजीत ¨सह घिर गया तो सीएमओ ने स्टाफ के सामने उसे अपने कार्यालय में बुला लिया। इस दौरान लंबी बहस के बाद आरोपित रंजीत ¨सह ने सबके सामने कबूल कर लिया कि उसने बिना रसीद दिए मरीज के रिश्तेदार बोहड़ ¨सह से 120 रुपये लिए थे। जिसपर आरोपित ने सीएमओ की मौजूदगी में सबके सामने बोहड़ ¨सह को 120 रुपये वापस कर दिए। वहीं दुर्यव्हार करने की दूसरी शिकायत पर सीएमओ डॉ. सुशील जैन ने मामले की जांच एसएमओ डॉ. राजेश अत्री को सौंप दी। एसएमओ डॉ. राजेश अत्री ने कहा है कि मामले की जांच के बाद रिपोर्ट बनाकर सबमिट कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.