Move to Jagran APP

गन प्वाइंट पर कारें लूटने वाले गिरफ्तार

मोगा : जिले समेत आसपास के जिले में लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके गिरोह के दो सदस्यों को मोगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:56 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 09:56 PM (IST)
गन प्वाइंट पर कारें लूटने वाले गिरफ्तार
गन प्वाइंट पर कारें लूटने वाले गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा : जिले समेत आसपास के जिले में लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके गिरोह के दो सदस्यों को मोगा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पुलिस ने कपड़ा कारोबारी से छीनी गई ब्रीजा कार भी बरामद की है। पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपित पहले नशा तस्करी करते थे, जबकि बाद में उन्होंने एक गिरोह बनाकर लूटपाट शुरू कर दी।

loksabha election banner

मामले की जाच कर रहे थाना मेहना के सहायक थानेदार रघुविंदर प्रसाद ने बताया कि 25 जून 2018 को मोगा निवासी कपड़ा कारोबारी कौशल अग्रवाल अपने परिवार के साथ जालंधर से वापस मोगा आ रहा था। इस दौरान कस्बा अजीतवाल के पास उक्त आरोपितों ने पिस्तौल के बल पर उसकी ब्रीजा गाड़ी छीन ली थी। उक्त मामले में पुलिस ने अज्ञात लुटेरों को नामजद किया था। जाच दौरान पुलिस को पता चला कि जिले के गाव मंदर में रहने वाले कुछ युवकों ने एक गैंग बना रखा है और उन्होंने ही इस लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जाच आगे बढ़ाते हुए पुलिस हरमंदर सिंह वासी गाव मंदिरा को इस मामले में कपूरथला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर मोगा ले आई। यहा लाकर की गई पूछताछ में पुलिस को पता चला कि हरमंदर सिंह समेत उसके साथियों ने ही कपड़ा कारोबारी से उसकी ब्रीजा गाड़ी छीनी थी। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस ने हरमंदर के साथी अर्शदीप सिंह और रंजोध सिंह वासी मंदरा को सोमवार की शाम को गाव रौली के पास ट्रेप लगाकर काबू कर लिया। इसके बाद तीनों आरोपितों से एक साथ पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि उनके गिरोह में उक्त तीनों आरोपितों सहित गुरशरन सिंह, गुरप्रीत सिंह गोपी और सर्वन नामक युवक भी शामिल है। जाच अधिकारी ने बताया कि 23 अक्टूबर को मोगा निवासी दूध कारोबारी चंद्र शेखर आशु से अज्ञात लुटेरों ने उनकी क्रेटा गाड़ी छीन ली थी, जोकि 28 अक्टबूर को पुलिस ने जीरा के पास से बरामद कर ली थी। उक्त लूट की वारदात को भी इसी गिरोह ने ही अंजाम दिया था। आरोपियों द्वारा इससे पहले आसपास के कई जिलो में लूट की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है।

जाच अधिकारी के अनुसार उक्त मामले की गुत्थी सुलझाने के बाद पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहा से अदालत ने दोनों आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमाड पर भेज दिया। जाच अधिकारी का कहना है कि पुलिस रिमाड के दौरान आरोपियों से कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

जगरांव में कारोबारी से लूटे थे डेढ़ लाख

24 जून की रात को आरोपितों ने गाव डगरू के पास सरकारी डॉक्टर से उसकी एक्सयूवी गाड़ी छीनने की वारदात भी इसी गिरोह ने की थी। पूछताछ में बड़ा खुलासा करते आरोपियों ने बताया है कि करीब डेढ माह पहले उन्होंने जगराव से एक कारोबारी से पिस्तौल की नोक पर डेढ़ लाख रुपये लूटे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.