Move to Jagran APP

विदेश भेजने का झांसा दे पूर्व फौजी से ठगे छह लाख 80 हजार, सदमे में बेटे की मौत

मोगा अमृतसर में रहने वाले पूर्व सूबेदार के बेटे व रिश्तेदार को मास्को भेजने व विदेश में काम दिलाने का झांसा देकर छह लाख 80 रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने मोगा के रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:38 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:25 AM (IST)
विदेश भेजने का झांसा दे पूर्व फौजी से ठगे छह लाख 80 हजार, सदमे में बेटे की मौत
विदेश भेजने का झांसा दे पूर्व फौजी से ठगे छह लाख 80 हजार, सदमे में बेटे की मौत

जेएनएन, मोगा : अमृतसर में रहने वाले पूर्व सूबेदार के बेटे व रिश्तेदार को मास्को भेजने व विदेश में काम दिलाने का झांसा देकर छह लाख 80 रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने मोगा के रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

थाना सिटी मोगा के डीएसपी परमजीत सिंह ने बताया कि पूर्व सूबेदार गरीब सिंह पुत्र हरबंस सिंह वासी टैगोर एवेन्यू मजीठा रोड अमृतसर ने एसएसपी मोगा को दी शिकायत में बताया कि अमरजीत सिंह वासी बराड़ स्ट्रीट न्यू माडल टाउन अमृतसर रोड मोगा ने उसके बेटे अवतार सिंह व उसके रिश्तेदार रेशम सिंह को मास्को भेजकर काम दिलाने का झांसा देकर छह लाख 80 रुपये लिए थे, लेकिन वर्क परमिट न लगवाकर आरोपित ने उसके बेटे व रिश्तेदार को बिजनेस वीजा 90 दिनों का लगावा कर दिया। पीड़ित ने बताया कि कथित अरोपी की ओर से वायदा किया गया था कि आप के बेटे को रोटी का खर्चा ओर मेरा होगा वहां पहुंच पर मेरा आदमी आएगातथा काम पर लगवाएगा । पीड़ित ने बताया कि मास्को जाने पर उसके बेटे व रिश्तेदार को अन्य को कोई लेने नही आया । बड़ी मुश्किल से वहां से वापस लौटा था।

पूर्व सूबेदार गरीब सिंह ने बताया कि आरोपित ने उससे पैसे लेकर अपने लैटरपैड पर लिखकर दिया था कि उनसे पैसे लिए हैं। उसके बेटे की विदेश से वापस पहुंचने पर सदमे में आकर दोनों किडनियां फेल हो गई और दो महीनों के लिए कर्ज उठाकर उपचार करवाया लेकिन बेटा नही बच सका। गरीब सिंह ने बताया कि कर्ज लेकर बेटे को विदेश तो सेट नहीं कर पाया लेकिन बेटा छिन गया। एसएसपी की ओर से मामले की जांच एंटी ह्यूंमन ट्रैफिकिंग सैल मोगा से करवाने के बाद आरोप सही पाए जाने पर आरोपित के खिलाफ थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.