Move to Jagran APP

दो किलोमीटर में 50 गड्ढों से निकल रहे लोग

मोगा : शहर के जो¨गदर ¨सह चौक से लेकर शेखा वाला चौक तक मेन बाजार की कुल दूरी करीब दो किलोमीटर है। इस दो किलोमीटर के सफर में शहरवासियों को 50 से अधिक गड्ढों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 06:27 PM (IST)
दो किलोमीटर में 50 गड्ढों से निकल रहे लोग
दो किलोमीटर में 50 गड्ढों से निकल रहे लोग

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर के जो¨गदर ¨सह चौक से लेकर शेखा वाला चौक तक मेन बाजार की कुल दूरी करीब दो किलोमीटर है। इस दो किलोमीटर के सफर में शहरवासियों को 50 से अधिक गड्ढों का सामना करना पड़ रहा है। छह वार्डों के अधीन पड़ती मेन बाजार की इस सड़क को बनाने के लिए कभी भी किसी पार्षद ने गंभीरता नही दिखाई है।

loksabha election banner

जबकि मेन बाजार से परे अकालसर रोड और न्यू टाउन रोड को बनाने के लिए पार्षदों ने हर बार बैठक में मुद्दा उठाया है, लेकिन शहर का लगभग 80 फीसद ट्रैफिक झेलनी वाली इस सड़क का नवीनिकरण करवाने को किसी ने पहल नही की। जिसको लेकर स्थानीय लोगों समेत राहगीरों रोष पाया जा रहा है।

रात को होना पड़ता है हादसे का शिकार

बाइक सवार विजय कुमार ने बताया कि मेन बाजार में लगी बहुत सी स्ट्रीट लाइटें बंद होने के कारण जहां अंधेरा छाया रहता है। वहीं सड़क की खस्ता हालत के कारण उन्हें रात के समय गड्ढों में गिर कर हादसों का शिकार होना पडता है। उन्होंने बताया कि इस सड़क से सुबह से लेकर देर रात तक हजारों लोग आते जाते है। लेकिन न तो नगर निगम ओर नही ही संबंधित पार्षद इस सड़क को नया रूप दिला पाए है। बारिश में नहीं हो पाती है पानी की सही निकासी : हनी वर्मा

मेन बाजार स्थित एक कारोबारी ने बताया कि वैसे तो मेन बाजार की पूरी सड़क मेन चौक से लेकर चौक शेखां तक खस्ता हाल है। वही सड़क किनारे बारिश के पानी के लिए बनाए हुए जाली वाले चैंबर के ढक्कन टूटे हुए है। जिसके कारण बारिश के दिनों में पानी की सही निकास नही हो पाती है जिससे सड़क समय सम पहले खराब हो जाती है। उन्होंने बताया कि सड़क को गत महीनों एक समाज सेवी संगठन की ओर से पेच वर्क करके कुछ हद तक सही करने का प्रयास किया था। किसी नेता का कोई नही है ध्यान

मनोज कुमार ने बताया कि वैसे तो लगभग हर पार्षद द्वारा विकास के दावें करने समेत शहर के हर हिस्से में विकास करवाने की बात कही जाती है। लेकिन जहां लोगों का ज्यादा आवागमन रहता है । वही किसी भी पार्षद या स्थानीय नेता का कोई ध्यान नही है। जिसकी मिसाल मेन बाजार की टूटी हुई सड़क से मिलती है। जहां से विधायक समेत हर नगर निगम का अधिकारी गाडि़यों में बैठ कर गुजरता है। लेकिन किसी ने लोगों को पेश आ रही समस्या की ओर कोई ध्यान नही दिया है। निगम कमिश्नर से करेगें बात : बांसल

इस संबंध में सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बांसल ने बताया कि उनके ध्यान में उक्त समस्या है। जिसका समाधान करने के लिए वह निगम कमिश्नर से बात करके समस्या को दूर करवाने में अपना योगदान देगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.