Move to Jagran APP

देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड, कर्मियों का किया घेराव

फोटो-38 39 -थम्मणवाला में देर से पहुंचे फायर ब्रिगेड पर ग्रामीणों ने बोला हमला दो मुलाजिम घायल -बुघ्घीपुरा में फायर ब्रिगेड के देरी से पहुचने के कारण पूरे अमले को बंधक बनाया गाड़ियां कब्जे में लीं -पुलिस के हस्तक्षेप के बाद बंधक बनाए गए लोगों को आधा घंटे बाद कराया गया मुक्त

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 10:34 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:27 AM (IST)
देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड, कर्मियों का किया घेराव
देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड, कर्मियों का किया घेराव

संवाद सूत्र, मोगा : जिले के विभिन्न स्थानों पर मंगलवार को गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग से तकरीबन 250 एकड़ में खड़ी फसल जलकर राख हो गई। इस बीच थाना सदर के गांव थम्मणवाला में फिरोजपुर से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम पर किसानों ने हमला बोल दिया। वहीं थाना मैहना के गांव बुघ्घीपुरा में किसानों के हजूम ने फायर ब्रिगेड की टीम बंधक बनाकर उनकी गाड़ियां भी अपने कब्जे में ले लीं।

loksabha election banner

थाना सदर के गांव थम्मणवाला में दोपहर तकरीबन 12 बजे आठ किसानों की 45 एकड़ और थाना मैहना के अधीन गांव बुघ्घीपुरा के पास दोपहर 12 बजे तकरीबन 200 एकड़ गेहूं जलकर राख हो गया। गांव बुघ्घीपुरा में फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने के कारण नाराज लोगों ने पूरे अमले को तीन गाड़ियों समेत बंदी बना लिया। फायर ब्रिगेड कर्मी बेअंत सिंह ने बताया कि उनको तकरीबन 35 मिनट बंदी बनाकर रखा गया। बाद में पुलिस के दखल के बाद उनको छोड़ा गया। उन्होंने बताया कि बंदी बनाए जाने की सूचना उन्होंने कमिशनर नगर निगम, डिप्टी कमिशनर और एसएसपी को दे दी थी। बंदी बनाए जाने के कारण उनकी गाड़ी गांव थम्मणवाला में लगी आग को बुझाने के लिए नहीं पहुंच सकी।

इस दौरान गांव थम्मणवाला में जीरा से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तो वहां हजूम ने फायर ब्रिगेड के चालक लखविदर सिंह और एक अन्य मुलाजिम पर हमला कर उनके साथ मारपीट कर डाली, जिससे दोनों घायल हो गए। फिरोजपुर से फायर अफसर छिदरपाल सिंह ने बताया कि दोनों घायल मुलाजिमों को सिविल अस्पताल जीरा में दाखिल करवाया गया है।

इस मौके किसानों ने कहा कि लोगों ने अपनी हिम्मत से आग पर काबू पाया, जिसमें एक नौजवान झुलस भी गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां डेढ़ घंटा लेट पहुंचीं जिनके पास पानी काफी बहुत कम था। पाईप भी फटी हुई थी। इस कारण रोष में आए किसानों ने उनको फटकार भी लगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.