Move to Jagran APP

दिनभर बरसे मेघा, 22 एमएम बारिश से पारा लुढ़का

शहर में शुक्रवार को सुबह से शाम तक बारिश का दौर जारी रहा दिनभर 22एमएम बारिश हुई जिससे एक बाद फिर शहर की सड़कों के गड्ढे पानी से भर गए जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 10:05 PM (IST)
दिनभर बरसे मेघा, 22 एमएम बारिश से पारा लुढ़का
दिनभर बरसे मेघा, 22 एमएम बारिश से पारा लुढ़का

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर में शुक्रवार को सुबह से शाम तक बारिश का दौर जारी रहा, दिनभर 22एमएम बारिश हुई, जिससे एक बाद फिर शहर की सड़कों के गड्ढे पानी से भर गए, जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा। इस बीच प्रीत नगर में शुक्रवार को बारिश के दौरान एक घर की छत पर आसमानी बिजली गिरने से एक व्यक्ति बुरी तरह झुलस गया। उसे गंभीर हालत में लुधियाना डीएमसी रेफर किया गया है। बारिश के कारण आलू व गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचने की संभावना है।

loksabha election banner

कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि अभी जितनी बारिश हुई है, अगर हवा नहीं चलती है मौसम खुल जाता है तो फसल को ज्यादा नुकसान नहीं होगा, लेकिन रात में हवा चली तो गेहूं की फसल को काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है।

जिला कृषि अधिकारी डॉ.कुलदीप सिंह के अनुसार वर्तमान में जिले में एक लाख 75 हजार हेक्टेयर गेहूं का रकबा है, जबकि करीब छह हजार हेक्टेयर आलू की फसल का रकबा है। शहर में सुबह आठ बजे से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया था, कभी धीमी तो कभी तेज बारिश के कारण पूरे दिन ही शहर की रफ्तार थमी रही। लगातार बारिश के चलते किसानों के चेहरों पर चिता के भाव साफ नजर आने लगे हैं। इस समय आलू व गेहूं दोनों की फसल पककर खेतों में खड़ी है। इस समय दोनों फसलों को सबसे ज्यादा धूप की जरूरत थी।

उधर दिन भर हुई बारिश के बाद अधिकतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 17 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जिस कारण एक बार फिर लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। वहीं वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर रहा।

छत पर गया व्यक्ति बिजली गिरने से झुलसा

प्रीत नगर में शुक्रवार को बारिश में घर की छत पर गया नूर पुत्र जसवंत सिंह निवासी अचानक आसमानी बिजली गिरने से बुरी तरह झुलस गया, जिसे उपचार के लिए मोगा के सिविल अस्पताल में लाया गया था, बाद में परिजन उसे डीएससी लुधियाना ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.