संवाद सहयोगी, मोगा : गांव दौलतपुरा नीवां में विवाहित एक तीन माह का बेटे की मां ने ससुराल में ही आत्महत्या कर ली। वहीं मृतक महिला के मायका परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी को दहेज न देने पर ससुराली परिवार ने मारपीट करके फंदा पर लटकाया है।

एसआइ मनजीत सिंह ने बताया कि मृतका ज्योति (29) के भाई गुलशन कुमार निवासी गांव झवाला गुरू हरसहाय ने बताय कि उसकी बहन की शादी दो वर्ष पहले गांव दौलतपुरा नीवां के रहने वाले रिशू लूंबा पुत्र तरसेम लाल लूंबा से हुई थी। उसके पिता ने शादी के समय अपनी बहन को हैसियत के अनुसार दहेज व एक आल्टो कार दी थी। लेकिन उसकी बहन का ससुराल उसके बेटा होने पर ब्रीजा कार की मांग करने लगा। उन्होंने कई बार परिवारिक तौर पर बहन के ससुराली परिवार को समझाया।

गुलशन कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले भी रिशू लूंबा ने उनकी बहन को मारपीट करके घर से निकाल दिया था, रिशू लूंबा ज्योति को लेकर आया था। रविवार को उनके समेत परिवार के सदस्य ज्योति को फोन लगा रहे हैं, लेकिन ज्योति ने फोन नहीं उठाया। गुलशन ने बताया कि बहन के ससुराली परिवार ने उसे मारपीट कर फंदे पर लटकाया है।

जांच अधिकारी मनजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने मृतक के भाई गुलशन कुमार के बयानों पर ज्योति के ससुर, पति समेत अन्य पर धारा 304 बी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मृतक महिला के पति व देवर को काबू कर लियाहै।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!