Move to Jagran APP

दुकानों के बाहर बने कूड़े के डंप, गंदगी व बदबू से दुकानदार बदहाल

अकालसर रोड पर दोपहर तक कूड़े का उठान लंबे समय तक होने के कारण शहर के अकालसर रोड स्थित व्यापारियों का आधा दिन तो बदबू में ही निकल जाता है लेकिन इस ओर न तो प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही दुकानदारों को उनकी समस्या का ठोस हल नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 09:50 PM (IST)
दुकानों के बाहर बने कूड़े के डंप, गंदगी व बदबू से दुकानदार बदहाल
दुकानों के बाहर बने कूड़े के डंप, गंदगी व बदबू से दुकानदार बदहाल

अश्विनी शर्मा,दर्शी मित्तल, मोगा : अकालसर रोड पर दोपहर तक कूड़े का उठान लंबे समय तक होने के कारण शहर के अकालसर रोड स्थित व्यापारियों का आधा दिन तो बदबू में ही निकल जाता है, लेकिन इस ओर न तो प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही दुकानदारों को उनकी समस्या का ठोस हल नजर आ रहा है।

loksabha election banner

शहर में कई मुख्य स्थानों पर सफाई व्यवस्था चरमा जाने से आमजन को बदहाली का जीवन जीना पड़ रहा है। भले ही प्रशासन सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए आमजन को सहयोग की अपील कर रहा है, लेकिन शहरवासियों को कूड़े के डंप करने की जगह ही उपलब्ध नहीं हो तो आमजन भी क्या सहयोग कर पाएगा।

दोपहर एक बजे तक होता है कूड़े का उठान

अकालसर रोड को लगने वाले वार्डों के घरों से कूड़े को उठाने वाले कर्मचारी दुकानों के आगे डाल जाते है, जिसके चलते दुकानों के बाहर कूड़े के बड़े-बड़े ढ़ेर लग जाते है। दुकानदारों ने बताया कि उनकी दुकानों के आगे से दोपहर एक बजे तक कूड़े का उठान नहीं होता है, जिसके चलते उन्हें गंदगी में आधा दिन गुजारना पड़ता है।

दोपहर तक नहीं आते ग्राहक : विजय बांसल

बांसल इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक ने बताया कि दुकान पर सुबह पहुंचते है तो उनका स्वागत दुकानों के आगे लगे कूड़े की ढ़ेरों से होता है और आधा दिन तो उनकी दुकान पर गंदगी के चलते कोई ग्राहक भी दुकान पर नहीं चढ़ता है। कई बार किया प्रशासन को सूचित: मोना

गद्दे के व्यापारी मोना ने बताया कि उनकी दुकानों के आगे जमा गंदगी से हर दुकानदार परेशान है तथा उन्होनें इस बारे कई बार निगम प्रशासन को सूचित भी कर दिया है लेकिन उनकी समस्या का अभी तक कोई ठोस हल नहीं निकला। कूड़े डालने के लिए मिले उचित स्थान : आनंद

आनंद इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के मालिक जसवंत राय आनंद ने बताया कि पिछले करीब छह महीने से कूड़े के ढ़ेर उनकी दुकानों के आगे लगाए जाने लगे है, इससे पहले इसका स्थान निर्धारित था, लेकिन अब इसका कोई स्थान निर्धारित न होने से दुकानदारों को गंदगी की समस्या से जूझना पड़ रहा है, उन्होने प्रशासन से इसका उचित स्थान निर्धारित करने की मांग की है।

पहले चारा मंडी में डाला जाता था कूड़ा

अकालसर रोड़ पर जिन दुकानों के आगे कूड़े के ढ़ेर लग रहे हैं, पहले ऐसा नहीं था, बल्कि छह माह पहले कूड़े को चारा मंडी के समीप निर्धारित स्थान पर डाला जाता था, लेकिन किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सिफारिश के चलते उक्त दुकानों के आगे कूड़े को डाला जाने लगा है।

जल्द ही कूड़ा डालने की जगह होगी निर्धारित : डीसी

डीसी संदीप हंस ने बताया कि यह समस्या उनके संज्ञान में अभी आई है। जल्द ही उचित जगह निर्धारित कर दी जाएगी तथा कूड़े का उठान जल्द किया जाएगा। उन्होनें कहा कि शहरवासी सहयोग करें प्रशासन उनके के साथ खड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.