Move to Jagran APP

एलईडी लाइटों से जगमग हुआ कोटकपूरा बाईपास

मोगा सड़कों पर एलईडी प्रोजेक्ट के तहत लाइटें लगने से लोगों में खुशी की लहर है। इस संदर्भ में अंधेरे में रहने वाला कोटकपूरा बाइपास सड़क पर 117 एलईडी लाइटें लगने से सड़क रात में जगमगाने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 04:03 PM (IST)
एलईडी लाइटों से जगमग हुआ कोटकपूरा बाईपास
एलईडी लाइटों से जगमग हुआ कोटकपूरा बाईपास

संवाद सहयोगी, मोगा

loksabha election banner

सड़कों पर एलईडी प्रोजेक्ट के तहत लाइटें लगने से लोगों में खुशी की लहर है। इस संदर्भ में अंधेरे में रहने वाला कोटकपूरा बाइपास सड़क पर 117 एलईडी लाइटें लगने से सड़क रात में जगमगाने लगी है।

गौरतलब है कि मार्च में शहर में एलईडी लाइटें लगाने का प्रोजेक्ट का शुभारंभ विधायक डॉ. हरजोत कमल ने किया था तथा निगम कमिश्नर अनीता दर्शी की देखरेख में इस प्रोजेक्ट के तहत तेजी से वार्डो में एलईडी लाइटें लगाई जा रही थीं। मगर, कोरोना महामारी के कारण यह प्रोजेक्ट अधर में ही रुक गया था। मगर, अब धीरे-धीरे सारे काम आम दिनों की तरह होने की प्रक्रिया के तहत लाइटों की सप्लाई आने से दोबारा से एलईडी लाइटें लगानी शुरू कर दी गई हैं। जोन-ए के तहत एलईडी लाइटें लगाने का काम मुकम्मल कर लिया गया है। वहीं जोन-सी में भी एलईडी लाइटें लगाई जा रही हैं।

विधायक डॉ. हरजोत कमल ने बताया कि मोगा के मेन बाजार, कॉलेज रोड, अंडरब्रिज, नगर निगम के दफ्तर में लगभग 250 लाइटें लग चुकी हैं। जबकि वार्ड 43 से 50 तक तथा वार्ड 12, 17, गांव कोठे पत्ती मोहब्बत, गांव मेहमे वाला में लाइटें लग जाने से नगर निगम के तहत क्षेत्र में अब तक कुल 2100 लाइटें लग चुकी हैं। उन्होंने कहा कि एलईडी. लाइटें लगाने के इस प्रोजेक्ट को हर हाल में नवंबर में पूरा कर लिया जाएगा। शहर के सारे जोनों में दीपावली तक एलईडी लाइटें जगती नजर आएंगी।

उन्होनें बताया कि नगर निगम द्वारा नए प्वाइंट लगवाने के लिए तीन करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट तैयार करवाकर निकाय विभाग से मंजूरी हेतु चंडीगढ़ में भेज दिया है। जिसके चलते समूचे मोगा शहर में अतिरिक्त लाइटें भी लगाने का प्रोजेक्ट मुकम्मल हो जाएगा।

उधर, कमिश्नर अनीता दर्शी ने कहा कि कुछ लोग अपने तौर पर बिजली मैकेनिक व मजदूरों की सहायता से एलईडी लाइटें लगवा रहे हैं। यह सरासर गलत है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.