जागरण संवाददाता, मोगा : गर्मी की छुट्टियां होते ही शहर का कश्मीरी पार्क चिल्ड्रन पार्क के रूप में तब्दील होता नजर आने लगा है, बच्चे कहीं स्केटिग का लुत्फ उठा रहे हैं तो कहीं बॉस्केटबाल की बारीकियां सीखकर खुद को भविष्य के लिए तराशते नजर आ रहे हैं।

वीरवार की सुबह कश्मीरी पार्क में स्वामी वेदांतानंद पार्क के निकट पार्क की लाइब्रेरी वाले हिस्से में छोटे-छोटे बच्चे नवरीत, सांची, आराध्या, प्रांजल, आशी आदि ग्रुप में स्केटिग करते नजर आए। प्रांजल व आशी ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों में वे स्केटिग का अभ्यास करके न सिर्फ इस क्षेत्र में कुछ खास करना चाहते हैं, बल्कि छुट्टियों का पूरा उपयोग बेहतर ढंग से करने का प्रयास कर रहे हैं।

लाइब्रेरी के दूसरी ओर बास्केटबॉल कोर्ट में भारतीय सेना से सेवानिवृत हरीश ठाकुर व उनकी पत्नी बच्चो को बॉस्केटबाल की ट्रेनिग दे रहे थे। हरीश हर रोज यहां अपनी पत्नी के साथ बास्केटबॉल की बच्चों को ट्रेनिग देने पहुंचते हैं, वे पूरी तरह दो साल से बच्चों को बास्केटबॉल की निशुल्क ट्रेनिग दे रहे हैं। हरीश ठाकुर का कहना है कि उनका प्रयास है कि इस क्षेत्र में प्रतिभा रखने वाले जो बच्चे आर्थिक तंगी से आगे नहीं आ पाते हैं वे ट्रेनिग लेकर आगे बढ़ें, इसी सोच के साथ वे यहां आते हैं, सभी के लिए ये कोचिग ओपन है, कोई भी आकर सीख सकता है। उनकी खुद की बेटी इस समय बास्केटबॉल की पुणे में चल रही नेशनल चैंपियनशिप में पंजाब की टीम का प्रतिनिधित्व कर रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!