Move to Jagran APP

संदीप नाम से नटवरलाल बन बेरोजगारों को ठगता था जगराज

हाईकोर्ट में क्लर्क की नौकरी दिलवाने के नाम पर 35 से ज्यादा युवक युवतियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले नटवरलाल ने अजीतवाल में अपना अड्डा बना रखा था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 11:18 PM (IST)
संदीप नाम से नटवरलाल बन बेरोजगारों को ठगता था जगराज
संदीप नाम से नटवरलाल बन बेरोजगारों को ठगता था जगराज

फोटो-62

loksabha election banner

हाईकोर्ट में क्लर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर 35 लोगों से ठग चुका है लाखों रुपये, डीएसपी सिटी ने शुरू की जांच संवाद सहयोगी, मोगा : हाईकोर्ट में क्लर्क की नौकरी दिलवाने के नाम पर 35 से ज्यादा युवक युवतियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले नटवरलाल ने अजीतवाल में अपना अड्डा बना रखा था। मूल रूप से वह जगराओं के गांव दहेड़का का रहने वाला था, लेकिन संदीप के नाम से नटवरलाल बनकर बेरोजगारों को ठगने का धंधा चला रहा था। कुछ युवतियों ने एसएसपी की दी शिकायत में छेड़छाड़ के आरोप भी लगाए हैं। डीएसपी सिटी परमजीत सिंह ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

एसएसपी को दी शिकायत में गांव चूहड़चक्क की रहने वाली 24 साल की सुनीता रानी ने बताया कि उसी के गांव के एक झोलाछाप डॉक्टर ने संदीप सिंह नामक व्यक्ति से उसकी ये कहकर मुलाकात कराई थी कि वह हाईकोर्ट में नौकरी दिला देगा। इसके एवज में उससे संदीप कुमार ने 45 हजार रुपये भी लिए थे। तीन महीने की ट्रेनिग का वादा कर 15 दिन तक वह ट्रेनिग के बहाने लुधियाना कचहरी में बुलाता रहा और वहां वह वकालतनामा आदि फार्म वगैरह भरवाता था, शाम को वापस कर देता था। तीन महीने यही काम से उसे मोगा ज्यूडीशियल कांप्लेक्स में बुलाता रहा।

आठ महीने के बीतने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो शक होने पर उसने संदीप के बारे में पता करना शुरू किया तो ये जानकार हैरान रह गई कि उसकी तरह ही संदीप ने कई और लोगों को भी ठगा है।

19 साल की जशनदीप कौर निवासी चूहड़चक्क, निधां कौर निवासी चूहड़चक्क भी ठगी का शिकार हुए थे। संदीप सिंह का पता किया तो जानकारी मिली कि संदीप के नाम से नटवरवाल बने युवक का असली नाम संदीप नहीं बल्कि जगराज सिंह निवासी दहेड़का है जो जगराओं का रहने वाला है। उसने गुरप्रीत कौर निवासी चूहड़चक्क, प्रगट सिंह निवासी हठूर जगरांव, इंद्रजीत सिंह निवासी जगरांव व रणजीत सिंह निवासी चूहड़चक्क आदि 35 से ज्यादा लोगों से कई लाख रुपये ठगने के बाद किसी को भी नौकरी नहीं दिलाई। लड़कियों को वह अजितवाल स्थित अपनी किराये पर ली कोठी में भी बुलाता था। मामले का पर्दाफाश होने के बाद वह अजीतवाल से फरार हो गया है। कुछ दिन पहले उसे पीड़ितों ने लुधियाना में पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था, लेकिन पुलिस ने वहां से उसे छोड़ दिया है। जल्द गिरफ्तार किया जाएगा आरोपित : डीएसपी

डीएसपी सिटी का कहना है कि मामले की पड़ताल हर एंगल से की जा रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर उसे सख्त सजा दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.