संवाद सहयोगी, मोगा

आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस पर आनलाइन प्रतियोगिता करवाई गई। संस्था के कोआर्डिनेटर अमनदीप सिंह ने पर्यावरण संरक्षण विषय पर आधारित इस प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 17 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में जोसमी मारिया फार्मडी तृतीय वर्ष ने पहला स्थान, आंचल व रिजा अग्रवाल ने दूसरा स्थान तथा निशा शर्मा बीफार्म प्रथम वर्ष ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन प्रतियोगिता में गुरमीत सिंह व दिलप्रीत कौर ने आनलाइन भेजे गए माडलों पर निर्णय सुनाया। कोआर्डिनेटर सुधीर कुमार द्वारा सेल्फी विद प्लांट व पर्यावरण को बचाने हेतु भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें श्वेता ने पहला स्थान व स्वप्निल तिवाड़ी ने दूसरा स्थान हासिल किया। डायरेक्टर डा.जीडी गुप्ता ने सभी विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण के प्रति संवेदनशील व इसको बचाने के लिए सदैव प्रयास करते रहना चाहिए। संस्था के चेयरमैन प्रवीण गर्ग, सचिव इंजी.जनेश गर्ग, वाइस प्रिसिपल डा. आरके नारंग ने विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई देते हुए विद्यार्थियों को पौधारोपण करने को प्रेरित किया। पौधे लगाएं और उनकी संभाल भी करें: पार्षद गौरव पर्यावरण दिवस के मौके पर पार्षद गौरव गुड्डू गुप्ता के नेतृत्व में गीता कालोनी में पौधे लगाए गए। इस मौके पर विनोद गोयल, मोहित सिगला, विक्की, प्रदीप गोयल, गुरसेवक सिंह डैनी, साहिल गोयल के अलावा मोहल्ला वासी मौजूद थे।

पार्षद गुप्ता ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या और प्रौद्यौगिकी के क्षेत्र में मानव द्वारा वातावरण को बहुत बड़ा नुक्सान पहुचा है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्रांति को सफल बनाने के लिए बड़े स्तर पर वृक्षों की कटाई की जा रही है जिस कारण पर्यावरण प्रदूषित हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि हम पौधों को नही बचाएंगे और और इनकी संभाल नहीं करेंगे तो आने वाले समय में प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को कम से कम दस पौधे लगा कर उनकी संभाल करने का प्रण लेना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप