Move to Jagran APP

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने तैयार किए पोस्टर

। कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में अंतरराष्टीय बालिका दिवस मनाया गया। इसका उद्देश्य बेटियों के प्रति रूढ़ीवादी सोच को खत्म करना था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 10:51 PM (IST)
कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने तैयार किए पोस्टर
कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने तैयार किए पोस्टर

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में अंतरराष्टीय बालिका दिवस मनाया गया। इसका उद्देश्य बेटियों के प्रति रूढ़ीवादी सोच को खत्म करना था।

स्कूल के प्रिसिपल सतविदर कौर व एक्टिविटी कोआर्डिनेटर मोनिका सिद्धू का नेतृत्व में अलग-अलग कक्षा में अलग-अलग प्रभावशाली गतिविधियों करवाई गई। पांचवी ,छठी कक्षा के बच्चों को फोटोग्राफी करने के लिए कहा गया जिसमें उनको समाज में नाम कमाने वाली लड़कियों की पांच तस्वीरों को इकट्ठे करने के लिए कहा गया। बेटियों के हक में स्लोगन लिखकर महान शख्सियतों के हस्ताक्षर लेने के लिए कहा गया। सातवीं से बारहवीं कक्षा तक पोस्टर मेकिग मुकाबलों का आयोजन किया गया। जिसमें सातवीं और आठवीं कक्षा के बच्चों ने नौ गर्ल, सो नौ मदर नौ लाइफ विषय को पोस्टर के द्वारा दिखाया। नौवीं व दसवीं कक्षा के बच्चों ने व‌र्ल्ड विदाउट गर्ल बेटी बिना संसार विषय को अपने पोस्टर में दिखाया। 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने पोस्टर तैयार किए। प्रिसिपल सतविदर कौर ने बताया कि समाज की बेटी के प्रति सोच बदलने के लिए और नई पीढ़ी को जागरूक करने के लिए इस जैसी गतिविधियों करवाने की बहुत जरूरत है। स्कूल की समूह मैनेजमेंट समिति ने सभी बच्चों को इस दिवस की बधाई दी।

थ्री व्हीलर चालकों को ट्रैफिक पुलिस ने किया जागरूक एसएसपी मोगा के दिशा-निर्देशों एवं डीएसपी ट्रैफिक पुलिस मोगा की अगुवाई में ट्रैफिक एजुकेशन सैल मोगा द्वारा थ्री व्हीलर चालकों को ट्रैफिक नियमों बारे जानकारी दी। ट्रैफिक इंचार्ज हरजीत सिंह, एएसआई राजवरिदर सिंह ने सभी को ट्रैफिक नियमों की पालना करने व अपने व्हीकलों के कागजात पूरे रखने की अपील की। सभी को अपने व्हीकलों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेटे लगवाने के अलावा कोरोना वैकसीन लगवाने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की जरूरत पड़ने पर डायल 112 नंबर की सेवा ली जा सकती है। इस मौके पर सुखमन्द्र सिंह, गुरभेज सिंह सुखजिदर सिंह, यूनियन के अध्यक्ष जसवीर सिंह बिट्टू, सतनाम सिंह, दीपक सूद, दविदर सोनी, जोगिदर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.