Move to Jagran APP

पहले दिन ही 45 मिनट देरी से पहुंची इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन

मोगा के रेलवे स्टेशन से शताब्दी बंद होने के बाद शुरू हुई इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन पहले ही दिन निर्धारित समय से लगभग 45 मिनट देरी से पहुंच सकी। नई ट्रेन शुरू होने का उत्साह न रेलवे अधिकारियों में था न ही शहर के किसी जनप्रितनिधि में।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 10:14 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 10:14 PM (IST)
पहले दिन ही 45 मिनट देरी से पहुंची इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन
पहले दिन ही 45 मिनट देरी से पहुंची इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन

राज कुमार राजू, मोगा : मोगा के रेलवे स्टेशन से शताब्दी बंद होने के बाद शुरू हुई इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन पहले ही दिन निर्धारित समय से लगभग 45 मिनट देरी से पहुंच सकी। नई ट्रेन शुरू होने का उत्साह न रेलवे अधिकारियों में था न ही शहर के किसी जनप्रितनिधि में। न तो ट्रेन को सजाया गया था न ही कोई जनप्रतिनिधि पहुंचा। सामान्य दिनों की तरह ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पिछले तीन सालों से मोगा से दिल्ली के लिए चल रही शताब्दी एक्सप्रेस बंद कर मोगा से शनिवार इंटरसिटी सुपरफास्ट ट्रेन शुरू की गई है। ये ट्रेन हर शनिवार व सोमवार को मोगा से दिल्ली व दिल्ली से मोगा चलेगी। ट्रेन का मोगा स्टेशन से रवानगी का समय शाम 4.35 का है, ये ट्रेन दिल्ली में रात को 11.35 बजे पहुंचेगी। ट्रेन के समय को लेकर लोगों में आक्रोश दिखा, जबकि शताब्दी दोपहर तीन बजकर 10 मिनट पर चलकर रात नौ बजे दिल्ली पहुंच जाती थी। यात्रियों का कहना था कि आधी रात में दिल्ली पहुंचकर कहां भटकेंगे, क्योंकि उस समय तक दिल्ली में मेट्रो ट्रेन भी बंद हो चुकी होती है।

पहले दिन इंटरसिटी सुपरफास्ट संख्या 22486 शाम करीब 5.15 बजे पहुंची। मोगा पहुंचने से रवाना होने का समय 4.35 बजे का था। पहले दिन ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम नजर आई। तीन वर्ष पहले चली जनशताब्दी ट्रेन के पहुंचने पर स्टेशन पर लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था।

जानकारी के अनुसार करीब 3 वर्ष पहले मोगा से दिल्ली का सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सेवाएं देने के नाम से जनशताब्दी एक्सप्रेस की शुरुआत की थी , लेकिन यह ट्रेन सोमवार व शनिवार को मोगा के रेलवे स्टेशन पहुंची थी। इस ट्रेन में सफर करने वालों की गिनती किराया ज्यादा होने के कारण कम रहती थी , जिसको लेकर रेलवे विभाग ने जनशताब्दी एक्सप्रेस की जगह पर शनिवार से सरबत का भला नाम से इंटरसिटी ट्रेन चलाई है। इस ट्रेन में जनरल कोच में 75 सवारियां सवार हुईं तो दिल्ली के लिए एसी कोच में 15 सवारियां रवाना हुईं। यात्रियों ने ट्रेन को समय पर चलाने के साथ-साथ सातों दिन चलाने की मांग की।

इस मौके पर जीआरपी पुलिस ने ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के सामान की जांच करने के साथ-साथ उनको सुखद यात्रा के लिए बधाई दी ।

ट्रेन को किया जाए चार दिन

समाजसेवी कपल मित्तल ,मनीष मैनराय व प्रितपाल सिंह लक्की गिल ने कहा कि रेलवे विभाग जिस प्रकार लोगों को दिल्ली तक का सफर करने के लिए सरबत का भला नाम से इंटरसिटी ट्रेन की सुविधा दे रहा है, वही इस ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन की बजाय 4 दिन किया जाए, ताकि मोगा से दिल्ली जाने वाले व्यापारी वर्ग को ज्यादा फायदा मिल सके।

पांच दिन चलेगी लोहिया खास से :

बता दे कि इंटरसिटी ट्रेन जिसे रेलवे विभाग ने दिल्ली जाने वाले यात्रियों को सुविधा देने के नाम से चलाया है। यह ट्रेन दो दिन मोगा के रेलवे स्टेशन पर आने समेत पांच दिन मंगलवार, बुधवार, वीरवार, शुक्रवार तथा रविवार को लोहिया खास से दिल्ली के लिए रवाना होगी, जिसका नंबर 22479-22480 होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.