Move to Jagran APP

बिजली की दरे बढ़ने से बिगड़ेगा बजट, फैसला वापस ले सरकार

मोगा पंजाब सरकार की ओर से चुनावों के बाद बिजली के दाम बढ़ाए जाने को लेकर शहरी व ग्रामीण उपभोक्ताओं में रोष पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 06:34 AM (IST)
बिजली की दरे बढ़ने से बिगड़ेगा बजट, फैसला वापस ले सरकार
बिजली की दरे बढ़ने से बिगड़ेगा बजट, फैसला वापस ले सरकार

राज कुमार राजू, मोगा : पंजाब सरकार की ओर से चुनावों के बाद बिजली के दाम बढ़ाए जाने को लेकर शहरी व ग्रामीण उपभोक्ताओं में रोष पाया जा रहा है। सभी वर्गो के उपभोक्ताओं ने इसे जनविरोधी बताया और मांग की है कि बिजली दरों में की गई बढ़ोतरी के फैसले को वापस लिया जाए, क्योंकि पहले ही मंहगाई से घरों के बजट बिगडे हुए है। लोगों का कहना है कि चुनाव के बाद सरकार ने अपने सभी वादे भुला दिए हैं।

loksabha election banner

निजी कारोबारी राजेश कुमार ने कहा कि पावर कारपोरेशन ने पहले ही शहरी उपभोक्ताओं को दो किलोवाट का कनेक्शन देकर तथा रेट ज्यादा कर उनकी आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा रखी है। अब बिजली और महंगी हो जाने से उनका तो बजट बिगड़ जाएगा। बिना बिजली के गुजारा भी नहीं है। वही हनीफ कहना है कि पहले ही लोगों के कारोबार बहुत गडबड़ाए हुए है। ऊपर से मंहगाई ने लोगों के जीवन को प्रभावित किया हुआ है अब बिजली के बढे रेट लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन जाएगें। क्योंकि उनके घरों के खर्च बढें़गे ओर कमाई नही बढेगी। पहले महंगाई ने किया बेहाल, अब बिजली देगी झटके

गृहणि मंजू व मीनू ने कहा कि एक तो पहले से ही महंगाई ने रूला रखा है। अब बिजली भी महंगी हो जाने से तो लगता है कि उन्हें तो बिजली से चलने वाले सामान घर से हटाने पड़ेंगे और हाथ से चलने वाली मशीन व पुराने तरीके अपना कर काम करना पड़ेगा। व्यापारी नेता संजय अग्रवाल ने कहा कि बिजली महंगी हो जाने से व्यापारी व उद्यमी पर भी भार बढ़ेगा। जिससे पूरी जनता को महंगा सामान मिलेगा। बढ़े दाम ग्राहक से ही वसूले जाएंगे। इससे व्यापार पर भी असर पड़ेगा। बिजली के दाम बढ़ने से होटल, लॉज के किराए, केबिल, टीवी का किराया समेत स्कूलों की फीस आदि भी बढ़ेगी। इस बढ़ी दर से हर कोई आहत होगा। उन्होंने सरकार से मांग है कि बिजली के दाम कम किया जाए अन्यथा यहां से उद्यमी भी पलायन करने को मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.