Move to Jagran APP

नक्शा पास करने की प्रक्रिया में बदलाव के लिए विधायक का जताया आभार

पूर्व पार्षद एवं मोगा आर्किटेक्ट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष गुरमिदर जीत सिंह बबलू ने विधायक डा.हरजोत कमल का आभार व्यक्त

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:24 PM (IST)
नक्शा पास करने की प्रक्रिया में बदलाव के 
लिए विधायक का जताया आभार
नक्शा पास करने की प्रक्रिया में बदलाव के लिए विधायक का जताया आभार

संवाद सहयोगी.मोगा

loksabha election banner

पूर्व पार्षद एवं मोगा आर्किटेक्ट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष गुरमिदर जीत सिंह बबलू ने विधायक डा.हरजोत कमल का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि उनके प्रयास से इमारतों की नक्शे प्रक्रिया में सिर्फ मोगा को ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब के लोगों को बड़ी राहत मिली है।

उन्होंने बताया कि विधायक के प्रयास से मोगा आर्किटेक्ट वेलफेयर सोसायटी के साथ डायरेक्टर लोकल बाडीज पुनीत गोयल की बैठक के बाद राज्य स्तर पर दो बड़े बदलाव हुए हैं। एक तो अब किसी भी बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी की आइडी से नक्शे का आवेदन जंप होकर सीनियर की आइडी में पहुंचा तो सीनियर उससे जबाव तलब करेगा कि आखिर पांच दिन तक उसने अपनी आइडी खोलकर क्यों नहीं देखी। दूसरी बड़ा बदलाव सीएलयू (चेंज आफ लैंड यूज) के मामले में हुआ है। अभी तक चेंज आफ लैंड यूज के आवेदन के मामले में आवेदनकर्ता तो पता ही नहीं चलता था कि उसका आवेदन किस स्तर पर पहुंचा है। ऐसे में आनलाइन बदलाव कर दिया गया है, अब आवेदनकर्ता आनलाइन खुद चेक कर सकेगा कि उसका आवेदन किस अधिकारी के पास लंबित पड़ा है। इन दोनों बदलाव के कारण पूरे पंजाब को फायदा पहुंचा है, ये व्यवस्था पूरे पंजाब में लागू की गई है।

इससे पहले विधायक डा.हरजोत कमल ने खुद डायरेक्टर लोकल बाडी के साथ मुलाकात कर पूरी स्थिति से उन्हें अवगत करवाया था। उसके बाद ही डायरेक्टर ने मोगा नगर निगम के बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों को पूरे रिकार्ड के साथ चंडीगढ़ में तलब किया था। इसके बाद ही नक्शा पास करने की प्रक्रिया में ये बदलाव संभव हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.