Move to Jagran APP

युवाओं को इंटरव्यू की तैयारी भी करवाएगी सरकार

घर-घर रोजगार योजना के तहत अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए अब पंजाब सरकार ने बेरोजगार नौजवानों को इंटरव्यू की तैयारी करवाने का भी फैसला किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 05:25 PM (IST)
युवाओं को इंटरव्यू की तैयारी भी करवाएगी सरकार
युवाओं को इंटरव्यू की तैयारी भी करवाएगी सरकार

संवाद सहयोगी, मोगा : घर-घर रोजगार योजना के तहत अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए अब पंजाब सरकार ने बेरोजगार नौजवानों को इंटरव्यू की तैयारी करवाने का भी फैसला किया है। इसके लिए प्रत्येक जिले में इंटरव्यू तथा बायोडाटा आदि तैयार करवाने के लिए माहिरों को तैनात किया जा रहा है।

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने बताया कि बेरोजगार नौजवानों को पंजाब सरकार की ओर से नौकरियों के अवसर तो बहुत मुहैया करवाए जा रहे हैं, लेकिन आमतौर पर देखने में आता है कि नौजवान कई कारणों के चलते इंटरव्यू में पिछड़ जाते हैं या अपने आपको या अपनी योग्यता को सिद्ध करने में असफल रहते हैं। कहीं न कहीं उनके दस्तावेजों में भी कमी पेशी रह जाती है। पंजाब सरकार इन कमियों-पेशियों को दूर करने व नौजवानों को रोजगार मेलों में भाग लेने से पहले इंटरव्यू की तैयारी करवाने के लिए अलग-अलग एजेंसियों से बात कर रही है, जो इन नौजवानों को इंटरव्यू की तैयारी करवाने के साथ-साथ नौजवानों कीपर्सनैलिटी डवलपमेंट तथा दस्तावेजों की तैयारी आदि करवाएंगी। नौजवानों की विशेष तौर पर माहिरों की ओर से काउंसलिग करवाई जाया करेगी। जिला दफ्तर में एजेंसी तथा माहिरों की तैनाती जल्द कर दी जाएगी। संदीप हंस ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई घर-घर रोजगार योजना तहत राज्य भर में 19 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक मैगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। पहला रोजगार मेला 19 सितंबर को सरकारी औद्योगिक सिखलाई संस्था में लगाया जा रहा है। जिनके लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं। इन तैयारियों संबंधी डिप्टी कमिश्नर ने आज स्थानीय जिला रोजगार तथा कारोबार ब्यूरो तथा अन्य अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने समूह अधिकारियों को हिदायत की कि वह अपने-अपने संपर्क में आने वाले उद्योगपतियों, छोटे कारोबारियों तथा कंपनियों को जरूरी मानवीय शक्ति बारे जानकारी हासिल करके ब्यूरो कार्यालय में जल्द से जल्द पहुंचाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.