Move to Jagran APP

मोगा से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सरकारी वाल्वो बस सेवा शुरू

। मोगा से दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए सरकारी वाल्वो बस सेवा शनिवार से शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 10:36 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 10:36 PM (IST)
मोगा से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए 
सरकारी वाल्वो बस सेवा शुरू
मोगा से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए सरकारी वाल्वो बस सेवा शुरू

संवाद सहयोगी,मोगा

loksabha election banner

मोगा से दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए सरकारी वाल्वो बस सेवा शनिवार से शुरू हो गई। आम आदमी पार्टी की विधानसभा हलका मोगा से विधायक डा. अमनदीप कौर अरोड़ा ने बस स्टैंड से पहली वाल्वो बस को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया। विधायक ने बस में सवार यात्रियों का मुंह मीठा करवाया और जिले के लोगों को बधाई दी। पहले दिन बस में कुल छह यात्री ही मोगा से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

विधायक डा. अमनदीप ने कहा कि जिले के लोगों के लिए ये खुशी की बात है। विशेष तौर पर एनआरआइ परिवारों की बहुत लंबे समय से ये मांग थी कि प्राइवेट बसें ही दिल्ली एयरपोर्ट तक जाती हैं, जिसमें बहुत ज्यादा किराया खर्च करना पड़ता है इसलिए सरकारी वाल्वो बस सेवा भी शुरू होनी चाहिए। उस मांग को मुख्य रखते हुए और ट्रांसपोर्ट माफिया पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुआई वाली पंजाब सरकार ने प्रदेश के हर जिले से नई दिल्ली एयरपोर्ट तक सुपर लग्जरी वाल्बो बसें शुरू की गई हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा का मोगा सहित पंजाब के सभी जिले के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। विधायक बस को रवाना करने से पहले कहा कि दशकों से सिर्फ प्राइवेट ट्रांसपोर्ट माफिया ही इस रूट पर बसें चला रहा था तथा अपनी मनमर्जी से किराया वसूलकर लोगों को लूट रहा था। प्राइवेट बसों वालों ने इस कारोबार पर वर्चस्व कायम कर लिया था और इससे लोगों का शोषण हो रहा था। पहले सिर्फ प्राइवेट बस चलाई जाती थी :

विधायक ने कहा कि विदेश से पंजाब आने वाली बड़ी गिनती एनआरआइ हमेशा यह शिकायत करते थे कि सिर्फ प्राइवेट बस वालों को ही क्यों इस रूट पर बसें चलाने का हक है, क्यों पंजाब सरकार इन रूट पर बसें नहीं चलाती।

रोजाना सुबह नौ बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी

विधायक डा. अरोड़ा ने बताया कि आज से यह सरकारी वाल्वो बस रोजाना मोगा बस स्टैंड से सुबह नौ बजे दिल्ली के लिए रवाना हुआ करेगी तथा आठ घंटे में दिल्ली पहुंचा देगी। रात 11 बजे दिल्ली से मोगा के लिए रवाना होगी तथा सुबह साढ़े सात बजे मोगा पहुंचेगी। मोगा जिले के लोगों को इस सुविधा का भरपूर फायदा मिलेगा। डा. अरोड़ा ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार बस में यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

बस का किराया मात्र 1165 रुपये : जीएम रोडवेज

पंजाब रोडवेज मोगा डिपो के जनरल मैनेजर सुभाष चन्द्र ने कहा कि नई बस सेवा के लिए स्पेशल स्टाफ तैनात कर दिया गया है। बस का एक तरफ का किराया 1165 रुपये तय किया गया है। वाल्वो बस बस अड्डे से 15 नंबर काउंटर से चलेगी। सरकारी वाल्वो बस की बुकिग आनलाइन भी की जा सकती है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के बलजीत सिंह चानी, सर्बजीत कौर रोडे, किरण हुंदल, गुरप्रीत सचदेवा, हरजिदर रोडे, जगसीर हुंदल, अमन रखरा, नवदीप वालिया, प्यारा सिंह बधनी, जगदीश शर्मा, अमित पुरी, डा. बलजिदर सिंह,सोनिया ढंड, दीप दारापुर, नीतिश गर्ग, नछत्तर सिंह, गुरजंट सोसन, सुरिदर सिंह, निशान सिंह आदि आप वालंटियर उपस्थित थे।

प्राइवेट बस का है 1965 रुपये किराया

बता दें कि इंडो कैनेडियन बस का मोगा से दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए एक तरफ का किराया 1965 रुपये है।

इंडो कैनेडियन बस सर्विस के मोगा इंचार्ज सनी ढंड ने यात्रियों को बस में सफर के दौरान चिप्स, पानी, कोल्ड ड्रिक, पैटीज आदि खाने-पीने का सामान भी मुहैया करवाया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.