Move to Jagran APP

लाखों से लगे फव्वारे हुए जाम, निगम अंजान

शहर में नगर कौंसिल की ओर से लगाए गए फव्वारे पिछले काफी लंबे समय से बंद पड़े हैं वहीं फव्वारों के आसपास घास व झाड़ियां उग रही हैं। । यही नहीं इन फव्वारों में लगे लाखों रुपए के उपकरण चोरी होने का भय भी बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 07:28 PM (IST)
लाखों से लगे फव्वारे हुए जाम, निगम अंजान
लाखों से लगे फव्वारे हुए जाम, निगम अंजान

राज कुमार राजू, मोगा : शहर में नगर कौंसिल की ओर से लगाए गए फव्वारे पिछले काफी लंबे समय से बंद पड़े हैं, वहीं फव्वारों के आसपास घास व झाड़ियां उग रही हैं। । यही नहीं इन फव्वारों में लगे लाखों रुपए के उपकरण चोरी होने का भय भी बना हुआ है।

loksabha election banner

बता दे कि लगभग 4-5 वर्ष पहले नगर कौंसिल द्वारा शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए कोटकपूरा बाइपास, रेलवे अंडर ब्रिज के नजदीक गुरु नानक कॉलेज व पुरानी चुंगी के पास फव्वारे लगाए थे, लेकिन मात्र मोगा के अंडर ब्रिज के पास लगा फव्वारा की एक समाजसेवी द्वारा देखरेख से चल रहा है, लेकिन अन्य फव्वारे बंद होने से आज अपनी पहचान खो चुके हैं।

चार पांच वर्ष पहले जिस प्रकार नगर कौंसिल ने लोगों से टैक्स के रूप में लिए पैसों से शहर को सुंदरता का रूप देने के लिए फव्वारे लगाए थे। वहीं आज वह फव्वारें नगर निगम की अनदेखी के कारण खस्ता हाल हो रहे हैं।

गायब हो सकता है कीमती सामान

स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर समय रहते इन फव्वारों की देखरेख नहीं की तो तो उनका सामान भी वहां से खस्ता हाल में होकर रह जाएगा। इसके अलावा उक्त फुव्वारों के कीमती उपकरणों भी गायब हो सकते है। नगर निगम व जिला प्रशासन से इन की दशा सुधारने की मांग करते हुए कहा कि इन्हें चालू करवा कर उनकी देखभाल के लिए एक कर्मचारी को तैनात किया जाए।

हम करेंगे देखभाल : वाहिद

समाजसेवी वाहिद ने कहा कि मोगा को सुंदर बनाने के लिए नगर कौंसिल द्वारा शहर के कई हिस्सों में लाखों रूपये से फव्वारें लगाए थे, जिनकी देखभाल न होने के कारण वहां पर बड़ी बड़ी झाड़ियां उग चुकी हैं। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा है कि इन फव्वारों को चालू किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर निगम की ओर से लोगों से लिए गए टैक्स के पैसों से लगाए फव्वारों की देखभाल नही हो रही तो वह फव्वारों की देखभाल करने के लिए तैयार हैं। हाउस की बैठक में उठाएंगे मुद्दा : बांसल

सीनियर डिप्टी मेयर अमित बांसल ने बताया कि हाउस की बैठक में बंद पड़े फव्वारों का मुद्दा उठाया जाएगा और नगर निगम कमिश्नर से आगामी दिनों में विचार विर्मश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई समाज सेवी संस्था उक्त फव्वारों की देखरेख के लिए लेना चाहती है तो उसका नगर निगम के साथ एग्रीमेंट हो जाएगा, यह प्रॉपर्टी नगर निगम की रहेगी लेकिन उक्त कार्य करने वाला समाजसेवी उसकी देखभाल कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.