Move to Jagran APP

24 घंटे में लूट, अपहरण व फायरिग की पांच वारदातों से दहला मोगा

मोगा जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान जहां पुलिस डीसी के आदेश को हवा में उड़ाकर समय से पहले ही दुकानदारों पर दुकानें बंद करने के लिए डंडा चलाती दिखी तो वहीं दूसरी ओर लुटेरे व अपहरणकर्ता बेखौफ एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देते रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 10:38 PM (IST)
24 घंटे में लूट, अपहरण व फायरिग की पांच वारदातों से दहला मोगा
24 घंटे में लूट, अपहरण व फायरिग की पांच वारदातों से दहला मोगा

जागरण टीम, मोगा

loksabha election banner

जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान जहां पुलिस डीसी के आदेश को हवा में उड़ाकर समय से पहले ही दुकानदारों पर दुकानें बंद करने के लिए डंडा चलाती दिखी, तो वहीं दूसरी ओर लुटेरे व अपहरणकर्ता बेखौफ एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देते रहे। धर्मकोट में कुछ लोग एक दवा विक्रेता को उसी की कार में अपहरण कर ले गए, तो मोगा शहर में ऑर्बिट सिनेमा के सामने जीरा रोड से चावलों से भरा एक कैंटर आठ बदमाश ले उड़े। बदमाशों ने कैंटर के चालक को मारपीट कर रास्ते में फेंक दिया। एक के बाद एक वारदातों के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने अपहर्ताओं को हिरासत में लेकर अपहर्ता को मुक्त करा लिया है। वहीं मंगलवार शाम को लूटा चावल से भरा कैंटर भी पुलिस ने कैंटर यूनियन से बरामद कर लिया है, लेकिन इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

---------------

केस.1

दवा विक्रेता को उसी की कार में किया अगवा

कस्बा धर्मकोट में बुधवार सुबह पिस्तौल के बल पर दो अज्ञात युवक एक मेडिकल स्टोर संचालक को गिरफ्तार करके ले गए। घटनाक्रम की सूचना मिलते ही डीएसपी सुबेग सिंह व एसएचओ बलराज मोहन भी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।

गांव संगला निवासी सुखदेव सिंह की धर्मकोट के मेन बाजार में रमन मेडिकल स्टोर के नाम से दवा की दुकान है। वह बुधवार सुबह अपने गांव से दुकान पर आ रहा था। रास्ते में उसने अपनी कार माता संतोषी मंदिर के समीप पार्क की और कार से बाहर निकला। इस दौरान वहां पहले से ही मौजूद दो अज्ञात युवकों में से एक ने पिस्तौल निकाली और सुखदेव सिंह पर तानते हुए उसे धक्का देकर कार में बैठा दिया। बाद में दोनों युवक उसे उसी की कार में अगवा कर फरार हो गए।

सूचना मिलने पर डीएसपी सुबेग सिंह, एसएचओ बलराज मोहन पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। इस दौरान सीसीटीवी कैमरे से पता चला कि दो अज्ञात युवक पहले से ही मेडिकल स्टोर के आसपास रेकी कर रहे थे। सुखदेव के आते ही उसे अगवा कर लिया। पता चला है कि पुलिस ने घटनाक्रम के बाद दोनों युवकों को फतेहगढ़ पंजूतर के समीप से गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पूरे मामले पर पुलिस अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

--------------

केस-2

कार सवार से युवकों ने लूटे 1.90 लाख

कोटईसे खां के गांव खोसा रणधीर में दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए चार लोगों ने कार सवार व्यक्ति से 1.90 लाख रुपये मंगलवार को दिनदहाड़े लूट लिए। पीड़ित ये राशि मनीला में रह रहे अपने बेटे के खाते में जमा कराने पहुंचा था। जांच अधिकारी जरनैल सिंह ने बताया कि गांव खोसा रणधीर निवासी गुरसेवक सिंह अपनी सफारी गाड़ी पीबी-29-क्यू-2855 पर मोगा से मंगलवार को गांव लौट रहा था। रास्ते में दो मोटरसाईकिलों पर सवार होकर आए चार युवकों ने पहले तो उसका पीछा किया और बाद में उसकी गाड़ी को इशारा देकर रूकवा लिया। गाड़ी रुकते ही जैसे ही उसने खिड़की खोली, तो युवकों ने उसे धक्का देकर गाड़ी में रखे एक लाख 90 हजार रुपयों से भरे बैग को उठा लिया और मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने युवकों का पीछा भी किया, लेकिन वे फरार हो गए। पुलिस ने चारों अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित गांव में दूध की डेयरी चलाता है। वह मंगलवार को मनीला में पढ़ रहे बेटे के खाते में पैसे डलवाने मोगा गया था। मगर, कैश लेने से मना करने के कारण वह उसे लेकर वापस गांव लौट रहा था।

------------

केस-3

शराब को लेकर ठेके पर पथराव व फायरिग

गांव दाता में एक शराब ठेके पर कुछ लोगों ने मामूली विवाद में फायरिग करने सहित पथराव किया, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। सिविल अस्पताल में घायल लखविदर सिंह, गुराबावा सिंह व गुरभेज सिंह को लेकर आए सनी गिल ने बताया कि उनके गांव दाता में शराब का ठेका है। मंगलवार सायं गांव के ही कुछ लोगों के साथ शराब मांगने पर विवाद हो गया था। उस समय तक ठेका बंद हो चुका था, लेकिन ये लोग हर हाल में शराब चाहते थे। कारिदे दुकान खोलने को तैयार नहीं थे। इसी बात पर उन्होंने ठेके के कारिदों के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर पहले पत्थरों से हमला कर दिया, जिसमें ठेके के कारिदे लखविदर सिंह, गुराबाबा तथा गुरभेज सिंह घायल हो गए। बाद में हमलावर फायरिग कर मौके से भाग गए। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है।

----------------

केस.4

जीरा रोड पर बदमाशों ने लूटा चावल का कैंटर

लगभग सात बजे तक दो थानों की पुलिस मंगलवार शाम को शहर की दुकानें बंद कराने में जुटी थी। उसी समय एक कार में सवार होकर आए आठ लोग जीरा रोड पर 700 कट्टे चावल से भरा बीआर एंटरप्राइजेज से कैंटर को लूट ले गए। इन बदमाशों ने कुछ दूर जाकर ड्राइवर को मारपीट कर कैंटर से फेंक दिया। सूचना मिलने पर डीएसपी सिटी बरजिदर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल पुलिस टीम बनाकर जांच शुरू करा दी। कुछ देर बाद ही पुलिस ने कैंटर कैंटर यूनियन से बरामद कर थाना सदर ले गए। हालांकि पुलिस ने इस मामले में किसी को हिरासत में नहीं लिया है, लेकिन कैंटर कब्जे में लेकर थाने में खड़ा करा दिया है। डीएसपी का कहना है कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर देंगे।

------------

केस 5

दो युवक गल्ले से नकदी निकाल फरार

संवाद सूत्र, बाघापुराना

जिले में कुछ दिनों से लुटेरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। वे आए दिन कोई न कोई वारदात कर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। इसी कड़ी में अब कस्बे के निहालसिंह वाला रोड पर दो अज्ञात युवक एक दुकान के गल्ले से छह हजार रुपये की नकदी निकालकर मौके से फरार हो गए।

इस ाबरे में दुकानदार विजय बांसल ने बताया कि उसकी निहालसिंह वाला रोड पर बांसल ट्रंक पेटी हाउस नाम से दुकान है। वह बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अपने घर खाना खाने गया था। इस दौरान दुकान पर उसका बेटा प्रतीक बांसल बैठा था। इसी दौरान दो अज्ञात युवक आए और उनमें से एक युवक उसके बेटे को सामान देखने के बहाने दुकान के पीछे वाले हिस्से में ले गया, जबकि दूसरे युवक ने गल्ले से छह हजार रुपये की नकदी निकाल ली। इसके बाद दोनों युवक मौके से फरार हो गए। जब वह दुकानदार पर लौटा, तो उसने देखा कि गल्ले से छह हजार की नकदी गायब थी। इसके बाद उसके बेटे ने जब सारा घटनाक्रम बताया, तो इसकी शिकायत पुलिस को दे दी गई है। फिलहाल, आरोपित युवकों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.