Move to Jagran APP

सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ मुलाजिम 20 को करेंगे प्रदर्शन

मंत्रियों विधायकों के लिए खजाना भरा है मुलाजिमों के लिए खाली सरकार की ये दोहरी नीति अब बर्दाश्त नहीं होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:07 AM (IST)
सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ मुलाजिम 20 को करेंगे प्रदर्शन
सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ मुलाजिम 20 को करेंगे प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मोगा : मंत्रियों, विधायकों के लिए खजाना भरा है, मुलाजिमों के लिए खाली, सरकार की ये दोहरी नीति अब बर्दाश्त नहीं होगी।

loksabha election banner

शहीद कामरेड नछत्तर सिंह भवन में वीरवार को पंजाब सब-ऑर्डीनेट सर्विस फेडेरशन की अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह भिडर की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सरकार की इस दोहरी नीति के खिलाफ 20 दिसंबर को खजाना ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने का मुलाजिमों ने फैसला लिया है।

बैठक में प्रदेश महासचिव कामरेड जगदीश सिंह चाहल विशेष रूप से मौजूद थे। कामरेड जगदीश चहल ने कहा कि देश व पंजाब में हालात आर्थिक तंगी के हैं। खजाना खाली होने का बहाना बनाकर छोटे मुलाजिमों के वेतन रोके जा रहे हैं, लेकिन मंत्रियों, विधायकों, अफसरों की सहुलियतों व भत्तों में लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है। मंत्रियों व विधायकों को जो भत्ते जनता की सेवा के लिए मिलते हैं, उसका प्रयोग व निजी एशो आराम के लिए कर रहे हैं। मुलाजिम जो वास्तव में जनता के सीधे संपर्क में होते हैं, जनता के काम करते हैं, उनके वेतन को रोककर सरकार उनका शोषण कर रही है।

सरकार की इसी नीति के खिलाफ 20 दिसंबर को खजाना कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन करके खजाना अफसर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस मौके पर फेडरेशन के महासचिव भूपेंद्र सिंह सेखों ने कहा कि खजाना खाली होता है तो सबसे पहले विधायकों, मंत्रियों व बड़े अफसरों के भत्तों पर रोक लगनी चाहिए खजाने में उन्हीं के भत्तों का सबसे ज्यादा असर होता है। छोटे मुलाजिमों, किसानों व मजदूरों के वेतन से खजाने खाली नहीं होते हैं।

इस मौके पर हरिबहादुर बिट्टू, गुरमेल सिंह नाहर, बूटा सिंह, सतपाल सहगल, चमन लाल संगेलिया, प्रकाश चंद दौलतपुरा, गुरचरण कौर, गुरप्रीत कौर चुगावां, मनजिदर कौर, चमकौर सिंह डगरू, निरंजन सिंह माछीके ने कहा कि आठ जनवरी की देशव्यापी हड़ताल में भी मुलाजिम शिरकत कर सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.