संवाद सहयोगी,मोगा

पटियाला में हुई ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप में मास्टर केहर सिंह मार्शल आ‌र्ट्स अकेडमी में मोगा के नानक नगरी डीएस ब्लोसम स्कूल के खिलाड़ियों ने गोल्ड व सिल्वर मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया।

प्रिसिपल तेजिदर सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए बताया कि अकेडमी के चार खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में खेलने के लिए गए थे। इसमें दिलशान सिंह ने गोल्ड मेडल, काजल ने सिल्वर मेडल, भूमिका पांडे ने ब्रान्ज मेडल, साधना ने ब्रान्ज मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थी खेलों में भी मेहनत कर के उच्च पद हासिल कर सकते हैं। कोच केहर सिंह ने बताया कि लड़की और लड़कों दोनो को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ही सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिग दी जाती है। ताकि किसी भी समय अगर कोई घटना घटित होती है तो वह अपनी रक्षा खुद कर सकें। इस प्रतियोगिता को बढि़या रूप देने में कोच केहर सिंह ने अहम भूमिका निभाई। लाला लाजपत राय इंस्टीट्यूट आफ नर्सिग को किया सम्मानित लाला लाजपत राय कालेज घलकलां को रेड रिबन संस्था की ओर से सम्मानित किया गया। रेड रीबन संस्था की ओर से करवाए पोस्टर, स्लोगन, क्विज मुकाबलों में संस्था के विद्यार्थियों ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया। छात्राओं ने सर्टिफिकेट व नकद इनाम हासिल किया।

इस मौके पर रेड रीबन संस्था के नोडल अफसर व कालेज की प्रिसिपल रुपेन्द्र कौर ने मौके पर पहुंचकर विद्यार्थियों को सम्मानित किया। संस्था के चेयरमैन केके कौड़ा ने कहा कि रेड रिबन संस्था लोगों को जागरूक करने में महत्वपूर्ण रोल अदा कर रही है। संस्था द्वारा विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं करवाई गई, जिसमें लाला लाजपत राय इंस्टीट्यूट आफ नर्सिंग कालेज के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Edited By: Jagran