Move to Jagran APP

भगवंत मान का बड़ा आरोप, कहा- नेताओं की दखलदांजी से थानों से छुड़ाए जा रहे ड्रग माफिया

पंजाब आम आदमी पार्टी के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में नेताओं की दखलदांजी से ड्रग माफिया थानों से छुड़ाए जा रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 10:52 AM (IST)
भगवंत मान का बड़ा आरोप, कहा- नेताओं की दखलदांजी से थानों से छुड़ाए जा रहे ड्रग माफिया
भगवंत मान का बड़ा आरोप, कहा- नेताओं की दखलदांजी से थानों से छुड़ाए जा रहे ड्रग माफिया

मोगा, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान और सांसद भगवंत मान ने राज्‍य में ड्रग माफिया और नेताओं की मिलीभगत का बड़ा आरोप लगया है। उन्‍होंने कहा कि ड्रग माफिया ने पंजाब सरकार की कमर तोड़ दी है। नेताओं की दखलअंदाजी से ड्रग माफिया को थानों से छुड़वाया जा रहा है। यह हालत बेहद गंभीर है।

loksabha election banner

भगवंत मान ने पत्रकारों से बातचीत में राज्‍य में नशा को लेकर राज्‍य की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में ड्रग माफिया और नेताओं का तगड़ा गठजोड़ है। मान ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार का मुखिया यूरोप में छुट्टियां मनाता रहा। फेसबुक से सरकार चलाता रहा और राज्‍य की हालत बदतर होती रही। प्रधानमंत्री तक तीन दिन में विदेश से लौट आते हैं, लेकिन छोटे से सूबे का मुख्यमंत्री 15-15 दिन तक विदेश में छुट्टियां मनाता है, जिससे राज्य में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है।

ड्रग माफिया ने तोड़ दी सरकार की कमर : भगवंत मान

सांसद भगवंत मान ने गांव खोसा पांडो में लोगों की समस्याएं सुनने के लिए 'पंजाबियों का मान, पंजाबियों के साथ' रूबरू प्रोग्राम का शुभारंभ किया। इसके तहत वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही मानव तस्करी का शिकार हुए लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से सुनेंगे, ताकि विदेश में मानव तस्करों के कारण फंसे भारतीयों को वापस उनके घर पहुंचाया जा सके। बैठक में हिस्सा लेने से पहले मान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

'पंजाबियों का मान, पंजाबियों के साथ' मुहिम का किया शुभारंभ

मान ने कहा कि इस मुहिम के तहत आम लोगों की ट्रैवल एजेंटों और अन्य शिकायतें सुनने बाद वह मौके पर ही हल या कार्रवाई के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से फोन पर संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा कि अपने संगरूर हलके के सभी नौ विधानसभा हलकों में 'हमारा एमपी हमारे घर' मुहिम के तहत दूसरा पड़ाव पूरा करने के बाद इस मुहिम का घेरा विशाल करते हुए लोगों की  समस्याएं सुनने के लिए 'पंजाबियों का मान, पंजाबियों के साथ' मुहिम की यहां से शुरुआत की गई है। ज्यादातर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा और भविष्य में भी यह मुहिम निरंतर जारी रहेगी।

---------------

राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त

भगवंत मान ने चंगाली (संगरूर) में अनुसूचित जाति के नौजवान पर अत्याचार के बाद हत्या पर गहरी चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अकाली नेता विक्रम मजीठिया के इन्हीं आरोपों के बारे में भगवंत मान ने कहा कि गैंगेस्टर अकाली सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल में पाले थे, वही गैंगेस्टर अब कांग्रेस की सरकार में कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। मजीठिया गैंगेस्टर सक्रिय होने की बात कहकर अपने पापों को नहीं छुपा सकते हैं।

पराली में आग की समस्या पर कहा कि किसानों को सस्ती दरों पर मशीनरी उपलब्ध कराई जाय तो इस समस्या का पूरी तरह हल हो सकता है। इस अवसर पर पार्टी के हलका इंचार्ज नवदीप सिंह संघा,  जिला प्रधान एडवोकेट नसीब बावा व आप नेता अजय शर्मा आदि मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: वर्ष का अंतिम सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को, जानें किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.